यूजीसी नेट जेआरएफ ने जून सत्र के लिए अधिसुचना जारी, जानें कैसे करें आवेदन और कब है लास्ट डेट

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
यूजीसी नेट जेआरएफ ने जून सत्र के लिए अधिसुचना जारी, जानें कैसे करें आवेदन और कब है लास्ट डेट

BHOPAL.अगर आपको सरकारी नौकरी की तलाश है तो आपके लिए खुशखबरी है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट जेआरएफ जून 2023 सत्र के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट जेआरएफ में आवेदन करने का शानदार मौका होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में 83 विषयों में 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप' और 'असिस्टेंट प्रोफेसर' के लिए पात्रता के लिए यूजीसी-नेट जून 2023 का आयोजन करेगी। इसके लिए परीक्षा की तारीख 13 जून 2023 से 22 जून 2023 तक निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए एनटीए आधिकारिक साइट http://nta.ac.in और https://ugcnet.nta.nic.in  के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए 31 मई तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए एनटीए की नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या...





आवेदन कैसे करें





इच्छुक और योग्य उम्मीदवारराष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट जेआरएफ की आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/ पर 31 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





शैक्षणिक योग्यता





मध्य प्रदेश राज्य संपत्ति प्रबंधन कंपनी लिमिटेड में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।



इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री या समकक्ष होना चाहिए।





आवेदन करने की फीस





इस आवेदन के लिए सामान्य / यूआर श्रेणी को 1100 रूपए देना होगा। वही सामान्य-ईडब्ल्यूएस/ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवार को 550 रूपए और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / ट्रांसजेंडर को 275 रूपए आवेदन फीस देना होगा।





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 21 साल से 30 साल होना जरुरी है।  आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 5 साल की छूट दी जाएगी । असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु सीमा नहीं होगी ।





इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





CRPF में हेड कांस्टेबल समेत अन्य 251 पदों पर सीधी भर्ती



National Testing Agency How to Apply आवेदन कैसे करें NTA UGC National Eligibility Test NET / JRF June 2023 'Junior Research Fellowship' and 'Assistant Professor' in 83 subjects राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा नेट / जेआरएफ  जून 2023 83 विषयों में 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप' और 'असिस्टेंट प्रोफेसर