​यूपी विधायक पूजा पाल ने कहा- उमेश ने अतीक अहमद गैंग से बढ़ाई थीं नजदीकियां, उनकी मां को पल-पल की जानकारी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
​यूपी  विधायक पूजा पाल ने कहा-  उमेश ने अतीक अहमद गैंग से बढ़ाई थीं नजदीकियां, उनकी मां को पल-पल की जानकारी

PRAYAGRAJ. उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद राजू पाल की विधायक पत्नी पूजा पाल ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। चायल विधायक पूजा ने कहा कि उमेश पाल के अतीक अहमद के गुर्गों से क्या नजदीकियां थीं, उनकी परतें नार्को टेस्ट से उजागर हो जाएंगीं। उमेश पाल तो रहे नहीं, इसलिए उनका नार्को टेस्ट तो हो नहीं सकता, लेकिन मेरा नार्को टेस्ट करवा लिया जाए। उन्होंने कहा, उमेश की मां को पल पल की जानकरी थी। उनका नार्को टेस्ट करवाया जाए तो सरा सच सामने आ जाएगा। अतीक अहमद से किसका मेलजोल था और किसका नहीं ? अतीक का हमदर्द कौन ​था? इसका भी पता चल जाएगा। यहां बता दें, उमेश पाल हत्याकांड में 40 लोग संदिग्ध हैं। जिनसे पूछताछ होनी है।





उमेश पाल की 24 फरवरी को हत्या





 उमेश पाल की 24 फरवरी को हत्या कर दी गई, जिसमें उनके गनर की भी मौत हो गई थी। उमेश पाल अपने अपहरण के मामले में प्रयागराज में दर्ज केस की पैरवी कर रहे थे। इसी सिलसिले में कोर्ट से लौट रहे थे। उसी वक्त उनकी हत्या कर दी गई। विधायक पूजा पाल ने बताया कि राजू पाल मर्डर केस सीबीआई स्पेशल कोर्ट लखनऊ चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने हत्याकांड की सीबीआई से जांच करवाई और 2016 में आदेश हुआ। 2019 में विवेचना पूरी होने पर केस सीबीआई की स्पेशल कोर्ट पहुचा था। इस केस में हमारा ट्रायल चल रहा है। बयान हो चुके हैं। क्रॉस जिरह भी हो चुकी है। अब गवाह रुखसाना, सादिक, ओमप्रकाश पाल की गवाही होगी।





ये भी पढ़ें...











मायावती ने कहा,... तो शाइस्ता को पार्टी से हटाया जाएगा





इस बीच, 27 फरवरी को मायावती ने ट्वीट कर साफ कर दिया कि यदि अतीक अहमद और उनका परिवार उमेश पाल हत्याकांड का दोषी पाया जाता है तो अतीक की पत्नी शाइस्ता को बीएसपी से बाहर कर दिया जाएगा। शाइस्ता ने जनवरी 2023 में बीएसपी की सदस्यता ली थी और ऐसा माना जा रहा था कि शाइस्ता को निगम चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।





मेरी हत्या हुई तो केस बंद हो जाएगा





विधायक पूजा पाल ने कहा कि बीजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह को यह नहीं मालूम है कि राजू पाल हत्याकांड में मैं वादी थी। सिद्धार्थ जी को हत्याकांड की याचिका पढ़नी चाहिए। मुझे और मेरे गवाहों को सुरक्षा की जरूरत है। मुझे भी डर है इसलिए सुरक्षा की मांग करने के लिए सीएम से मिलने लखनऊ जा रही हूं। मेरी मांग है कि जिस तरह से अतीक अहमद से मैं लड़ी हूं, अब मुझे भी सुरक्षा की जरूरत है। यदि मेरी हत्या होती है तो राजू पाल मर्डर केस का मुकदमा बंद हो जाएगा। 





अतीक के पक्ष में गवाही दी उमेश पाल ने 





पूजा पाल ने कहा कि हमारे उमेश पाल से रिश्ते तब तक ठीक थे। जब ​तक वे ईमानदारी से पेश आते थे। मैं पिछले छह महीने तक उमेश पाल से बोलती रही लेकिन उन्होंने अतीक अहमद के पक्ष में गवाही दे दी। इससे हमारे रिश्ते में खटास आ गई। 2005 से लेकर 2016 तक उमेश पाल से मेरी बातचीत नहीं हुई। पूरा इलाका इस बात का गवाह है। 





मैंने कहा था कि आए हो तो निराश नहीं करेंगे





पूजा पाल ने बताया कि जब 2016 में मैंने राजू पाल हत्याकांड की सीबीआई जांच करवाई तो उमेश समाज के कई नेताओं को लेकर आए और हाथ जोड़कर कहा कि अब सहयोग कीजिए और हम लोग गवाही देंगे। तब मैंने कहा था कि आए हो तो निराश नहीं करेंगे। ईमानदारी से लड़ना चाहते हो तो साथ देंगे। मैं उमेश को कोर्ट लेकर जाती थी। उसी दौरान उन्होंने माफियाओं की एक लिस्ट बनाई। उसमें मैंने सहयोग किया। मैं विधायक नहीं थी इसलिए सीएम योगी आदित्यनाथ से जनता दरबार में मिली और कार्रवाई की मांग की।





शूटर कम्मू को उमेश के ऑफिस में बैठे देखा





बकौल पूजा पाल, 2017 में एक रात में लखनऊ अपनी फॉर्च्यूनर कार से आ रही थी। उस समय मेरा ड्राइवर बबलू यादव था। तभी देखा कि उमेश के घर के आगे एक सफेद फॉर्च्यूनर खड़ी की थी। मैंने वहीं गाड़ी खड़ी की और एक गनर को लेकर उमेश पाल के घर गई। तो वहां अतीक के शूटर कम्मू जाबिर को उमेश पाल के ऑफिस में बैठे देखा। इसके बाद मैं चिल्लाई और मैंने कहा कि दुश्मन को अपने घर की चौहद्दी नहीं दिखानी चाहिए।





भाभी से कहा- दुश्मन को घर में नहीं बैठाना चाहिए





पूजा ने बताया कि जब मैं ऊपर गई तो मेरी भाभी (उमेश पाल की पत्नी) पराठा सेंक रही थीं और एक मुस्लिम युवक बेडरूम में बैठा था। वह उसको पराठा खिला रही थीं। मैंने भाभी से कहा कि उसकी (उमेश पाल) बुद्धि खराब हो गई है, तुम्हारी बुद्धि खराब नहीं होनी चाहिए। दुश्मन को घर में नहीं बैठाना चाहिए।





कौन अतीक अहमद का हमदर्द था ?





विधायक पूजा पाल ने कहा कि उमेश पाल का तो नार्को टेस्ट नहीं हो सकता लेकिन मेरा नार्को टेस्ट करवा लिया जाए। उनकी मां को सब जानकारी थी। उनकी मां का नार्को टेस्ट करवा लिया जाए तो पता चल जाएगा कि कौन अतीक अहमद से मिला था कौन नहीं, कौन अतीक अहमद का हमदर्द था और कौन नहीं। मैं 18 साल से बहुत कुछ जान गई हूं। वह मेरे परिवार के सदस्य हैं।  मैं कुछ बोलने लगूंगी तो बहुत कुछ सामने आएगा। 18 साल से जो इस पेट में छिपाया है, वो भी निकलेगा।



Umesh Pal murder case उमेश पाल हत्याकांड UP Umesh murder case Umesh Ateeq Ahmed Pooja Pal Ateeq उप्र उमेश हत्याकांड उमेश अतीक अहमद पूजा पाल अतीक