कूचबिहार में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के काफिले पर टीएमसी समर्थकों का हमला; बाल-बाल बचे निशीथ प्रमाणिक, काले झंडे दिखाए

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
कूचबिहार में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के काफिले पर टीएमसी समर्थकों का हमला; बाल-बाल बचे निशीथ प्रमाणिक, काले झंडे दिखाए

NEWDELHI. केंद्रीय गृह, युवा मामलों और खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर शनिवार (25 फरवरी) को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया गया। हमले दौरान प्रमाणिक को विरोध में काले झंडे दिखाकर नारेबाजी भी की गई। इस दौरान बीजेपी और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई भी हुई। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रणाणिक दिनहाटा इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे थे। हमले का आरोप बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया है। 





बीएसएफ की फायरिंग में हो गई थी युवक की मौत





कुछ दिनों पहले बीएसएफ की फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई थी। इससे स्थानीय लोगों में आक्रेाश है। टीसीएम ने युवक की मौत का आरोप केंद्र सरकार पर लगाया है। टीएमसी के स्थानीय विधायक और बंगाल सरकार में मंत्री उदयन गुहा ने यहां तक कह दिया था कि अगर निशीथ का कार्यक्रम इलाके में हुआ तो टीएमसी वहां के अपने बूथ अध्यक्ष को हटा देगी।





ये भी पढ़ें...











निशीथ की कार का शीशा टूटा, बाल-बाल बचे





हमले में केेंद्रीय राज्य मंत्री निशीथ की कार का शीशा टूट गया और वे बाल-बाल बच गए। इसके बाद सुरक्षा गार्ड निशीथ को वहां से ले गए। हमले पर निशीथ ने कहा- बंगाल अब दुष्टों का साम्राज्य बन गया है। जिस तरह से बदमाश हमला कर रहे हैं, ऐसे में वहां कभी भी सामान्य राजनीतिक माहौल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, बंगाल के लोग, देखो क्या चल रहा है।





बंगाल के मंत्री गुहा ने पहले की कर दी थी घोषणा





टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी 11 फरवरी को कूचबिहार में एक बैठक में गए थे। वहां अभिषेक ने बीएसएफ की फायरिंग में एक युवक की मौत को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और निशीथ पर निशाना साधा था। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने युवक की मौत के विरोध में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ के घर का घेराव किया था। अभिषेक ने कर्ताकर्ताओं से निशीथ को क्षेत्र में प्रवेश न करने देने की अपील की थी। बंगाल के मंत्री गुहा ने कहा था कि अगर निशीथ यहां आएंगे तो उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे। बीजेपी को इन इलाकों में सभा या कार्यक्रम नहीं करने दें, अगर वह कार्यक्रम करती है तो टीएमसी अपने बूथ अध्यक्ष को हटा देगी।



West Bengal Attack on Nishith TMC attack Nishith Pramanik Nishith narrow escape निशीथ पर हमला टीएमसी हमला पश्चिम बंगाल निशीथ प्रमाणिक निशीथ बाल-बाल बचे