अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट का उद्घाटन, केंद्रिय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ये बड़ा ऐलान

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट का उद्घाटन, केंद्रिय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ये बड़ा ऐलान

AYODHYA. अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भक्तों में खासा उत्साह है। 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोर-शोर चल रही हैं। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में अयोध्या धाम स्टेशन का लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

46 विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास

इसके बाद पीएम ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या धाम का इनॉगरेशन किया। इसके अलावा मोदी ने 15 हजार 700 करोड़ के 46 विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया। लोकार्पण में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे, एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर सिंधिया ने बड़ा ऐलान किया।

अयोध्या में लैंड करेंगे विदेश के बड़े-बड़े विमान

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच है कि इस एयरपोर्ट का विस्तारीकरण किया जाए, देश ही नहीं, बल्कि विदेश के बड़े-बड़े विमान भी अयोध्या नगरी में लैंड करेंगे, इसी के साथ अभी जहां 65 हजार वर्ग फीट का एयरपोर्ट बना है, वहीं 5 लाख वर्ग फीट का एयरपोर्ट अगले फेज में बनने जा रहा है।

धार्मिक राजधानी अयोध्या से जुड़ेंगे कई शहर

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज के इस शुभ दिवस पर जहां प्रधानमंत्री के कर कमलों से ट्रेनों की शुरुआत हुई है, इसी एयरपोर्ट पर इंडिगो और एयर इंडिया के दो-दो विमान देश की राजनीतिक राजधानी दिल्ली को देश की धार्मिक राजधानी अयोध्या से जोड़ने जा रहे हैं। आने वाले 15-20 दिनों के अंदर भारत के कोने-कोने को हमारे अयोध्या के साथ जोड़ा जाएगा। चाहे अहमदाबाद मुंबई हो, बैंगलुरू हो या कोलकाता हो, ये प्रधानमंत्री जी का संकल्प है।

एयरपोर्ट दुनिया को राममंदिर से जोड़ेगा

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि आज अयोध्या में प्रगति का उत्साह है, कुछ दिन बाद परंपरा का उत्सव होगा, उन्होंने कहा कि यह एयरपोर्ट दुनिया को दिव्य भव्य-नव्य राममंदिर से जोड़ेगा।

Ayodhya News अयोध्या न्यूज Ayodhya Ram Mandir News अयोध्या राम मंदिर न्यूज Inauguration of Ayodhya Dham station Union Minister Jyotiraditya Scindia Maharishi Valmiki Airport अयोध्या धाम स्टेशन का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट