शेखावत ने लिया स्काईडाइविंग का मजा, 8 मिनट तक हवा में रहे, फिर 13 हजार फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग

केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मेरे लिए यह रोमांचकारी दिन है। आज ऐतिहासिक दिन है, भारत ने भी एयर स्पोर्ट की दुनिया में कदम रख दिया है। मैंने खुद को रोमांचित महसूस किया है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
शेखावत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजस्थान से आने वाले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हरियाणा के नारनौल में एक उड़ते हुए विमान से छलांग लगाई। उन्होंने नारनौल में शुरू हुई स्काईडाइविंग का शुभारंभ किया और लुत्फ भी लिया। उन्होंने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

दरअसल शेखावत ने विश्व स्काई डाइविंग दिवस ( 13 जुलाई ) को 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाते हुए स्काइडाइविंग की। वह करीब 8 मिनट तक हवा में रहे। इस दौरान उनके साथ ट्रेनर मौजूद रहा। शेखावत का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

भारत में निजी स्काइडाइविंग सुविधा शुरू

शेखावत ने कहा कि पहली बार भारत में निजी स्काइडाइविंग सुविधा शुरू होना महत्वपूर्ण है। दुनिया के लिए आज का दिन इसलिए भी जरूरी है  क्योंकि विश्व स्काईडाइविंग दिवस आज से शुरू हो रहा है। यह नई शुरुआत है। 

देखिए वीडियो...

वीडियो जारी कर ये लिखा

शेखावत ने स्काइडाइविंग करने का एक वीडियो भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो शेयर कर उन्होंने लिखा- विश्व स्काई डाइविंग दिवस पर मैंने भी इसके अनोखे रोमांच का लुत्फ लिया।

नारनौल, हरियाणा में इसकी सुविधा निजी स्तर पर शुरू हुई है। मुझे प्रसन्नता है कि भारत में पर्यटन का क्षेत्र विश्वस्तरीय सुविधाओं से लब्ध होता जा रहा है। हम जमीन से आसमान तक बांहें फैलाकर पर्यटकों को आमंत्रित करते हैं।

 

pratibha rana

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

 

 

 

स्काइडाइविंग एडवेंचर स्पोर्ट्स केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत Gajendra Singh Shekhawat Sky Diving Video