टिफिन में मांसाहारी भोजन लाने पर छात्र सस्पेंड, पैरेंट्स और प्रिंसिपल की तीखी बहस, देखें VIDEO

यूपी के एक प्राइवेट स्कूल में लंच बॉक्स में मांसाहारी भोजन लाने पर प्रिंसिपल ने स्टूडेंट का नाम स्कूल से काट दिया। मामले को लेकर प्रिंसिपल और बच्चे के पैरेंट्स के बीच जमकर बहस भी हुई। जानें पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Amroha tiffin nonveg Case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तर प्रदेश के अमरोहा (Amroha) जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां प्राइवेट स्कूल में टिफिन में मांसाहारी भोजन (Non Veg in lunch box) लाने पर एक नर्सरी के छात्र को सस्पेंड (Student suspended) कर दिया गया। इसको लेकर प्रिंसिपल और स्टूडेंट के पैरेंट्स के साथ तीखी बहस भी हुई। बच्चे की मां से बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (video viral) हो रहा है। पूरा मामला अमरोहा के हिल्टन कान्वेंट स्कूल का है।

जानें क्यों काटा स्कूल से बच्चे का नाम

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब बच्चे की मां द्वारा बनाया वीडियो वायरल हो गया। इस 7 मिनट लंबे वीडियो में स्कूल के प्रिंसिपल और छात्र की मां के बीच बहस हो रही है। प्रिंसिपल बच्चे को सस्पेंड करने के पीछे जो कारण बताया वह हैरान करने वाला है। 

प्रिंसिपल का आरोप है कि छात्र अक्सर लंच बॉक्स में नॉनवेज लाता है। लड़के ने अन्य छात्रों को भी नॉन वेज खिलाकर उनका धर्म परिवर्तन की बातें करता है। साथ ही क्लास में मंदिर तोड़ने जैसी आपत्तिजनक बातें भी की है।

गर्भकाल…

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867 

प्रिंसिपल ने लगाए आरोप

प्रिंसिपल का आरोप है कि स्टूडेंट ने स्कूल में लंच बॉक्स में नॉनवेज लाने की बात स्वीकार की है। प्रिंसिपल यह भी कहते हैं कि छात्र का नाम स्कूल के रजिस्टर से हटा दिया गया है क्योंकि अन्य बच्चों के पैरेंट्स को समस्या थी। वायरल वीडियों में मां आरोपों को नकारती हुई नजर आती हैं।

प्रिंसिपल के दावों पर पलटवार

बच्चे की मां ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि प्रिंसिपल के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनके लड़का ऐसी चीजों के बारे में बात नहीं कर सकता है, प्रिंसिपल के आरोप पर मां स्कूल में छात्र हिंदू-मुस्लिम मुद्दों को लेकर बहस करते हैं।

महिला ने आरोप लगाया कि उसके बेटे को एक अन्य बच्चा मारता है, उसे अक्सर परेशान करता है। इस पर प्रिंसिपल ने कहा कि वह दूसरे छात्र पर आरोप लगाकर गुमराह करने की कोशिश कर रही है।

DIOS ने दिए घटना की जांच के आदेश

अब वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया है। जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) वीपी सिंह ने मामले में जांच के आदेश दिए है। DIOS ने जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की है। साथ ही 3 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

मामले में अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी का कहना है कि मामले में कोई शिकायत पत्र नहीं मिला है। वायरल वीडियो के आधार पर संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जांच टीम गठित की गई है। जांच रिपोर्ट आने पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। 

मुस्लिम संगठन में आक्रोश

मामले में नाराज अमरोहा के मुस्लिम संगठन ने आक्रोश जताया है। मुस्लिम कमेटी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Education Minister Dharmendra Pradhan) के नाम से दिए गए ज्ञापन में स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लंच बॉक्स में नॉनवेज अमरोहा जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी स्कूल से मुस्लिम छात्र सस्पेंड टिफिन में नॉनवेज लाने पर छात्र सस्पेंड UP student suspended अमरोहा हिल्टन कान्वेंट स्कूल यूपी अमरोहा स्कूल मामला Amroha tiffin nonveg Case Student suspended for bringing nonveg लंच में नॉनवेज लाने पर छात्र सस्पेंड टिफिन में मांसाहारी भोजन अमरोहा न्यूज पैरेंट्स और प्रिंसिपल की बहस Non Veg in lunch box