बहराइच में नहीं थम रहा भेड़ियों का आतंक, फिर किया हमला, नाकाम हो रही वन विभाग की सारी तैयारी

बहराइच में खूनी भेड़ियों के हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे। हर दिन भेड़िए के नए हमले इलाके में चर्चा का विषय बनते हैं। इस बार भेड़ियों ने दो बच्चियों और महिलाओं पर हमला किया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
UP Bahraich terror of maneating wolf
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यूपी के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक जारी है। 40 गांवों के लोग इन आदमखोर भेड़ियों की दहशत झेल रहे हैं। आदमखोर हो चुके ये भेड़िए बच्चों और बुजुर्गों को अपना शिकार बना रहे हैं। भेड़ियों के हमले में अब तक 9 बच्चों की मौत हो चुकी हैं।

वन विभाग की तमाम कोशिश के बाद भी दो भेड़िए अब तक पकड़ में नहीं आ सके हैं। लगातार हो रहे हमलों से लोगों में दहशत कई गुना बढ़ गई है।

आधी रात में दो बच्चियों पर हमला

आदमखोर भेड़िए ने सोमवार की रात में दो बच्चियों पर हमला किया। ग्राम पंचायत पंडोहिया के गिरधरपुरवा में 5 साल की बच्ची अफसाना को अपना निशाना बनाया। हमले में बच्ची घायल हुई है। अफसाना नाम की बच्ची मां के पास सो रही थी। बच्ची पर हमले की सूचना मिलते ही बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह भी मौके पर पहुंचे और घायल बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। घायल बच्ची को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं हमले में दूसरी बच्ची सुरक्षित है।

भेड़ियों ने महिलाओं को बनाया निशाना

भेड़िए ने अलग-अलग क्षेत्र में दो महिलाओं पर भी हमला किया। पहली घटना हरदी थाना क्षेत्र के बाराबिगहा के मौजा कोटिया की है। बुजुर्ग कमला देवी घर में सो रही थीं, इस दौरान भेड़िया दरवाजे की रस्सी तोड़कर घर में घुसा और महिला पर हमला कर दिया। शोर सुनते ही भेड़िया मौके से भाग निकला। कमला देवी को गर्दन, कान और मुंह पर गंभीर चोट आई है। वहीं सोमवार की रात में सुमन देवी पर भी भेड़िए ने हमला किया। हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हुई है। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र के पिपरी मोहनपुर गांव में हुई।

वन विभाग ने चलाया सर्च ऑपरेशन

बता दें कि आदमखोर भेड़ियों की तलाश में वन विभाग की 16 टीमें जुटी हुई हैं। स्पेशल टास्क फोर्स की 110 टीमें गश्ती अभियान चला रही है। बचाव को लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। सुरक्षा को लेकर पुलिस और पीएसी के 200 जवान तैनात किए गए हैं। तेजी से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिला स्तर के 11 अधिकारी हालात पर गंभीरता से नजर बनाए हुए हैं।

रविवार को महसी गांव में भेड़िए के हमले में बच्ची की मौत के बाद एक्शन में आई वन विभाग की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया था, लेकिन सफलता नहीं मिली। पचदेवरी गांव में वन विभाग की टीम ने जाल से भेड़िये को पकड़ने की कोशिश की इस दौरान भेड़िया चकमा देकर भाग निकला। ड्रोन से भी सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन भेड़िया पकड़ में नहीं आया।

सीएम योगी ने ली अधिकारियों की बैठक

बहराइच में बढ़ते भेड़ियों के आतंक को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूरी तरह से गंभीर हैं। सीएम योगी ने सोमवार को अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। भेड़ियों को पकड़ने को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

Bahraich Forest Department बहराइच वन विभाग बहराइच आदमखोर भेड़िया भेड़ियों का हमला बहराइच में भेड़ियों का आतंक Bahraich wolf terror भेड़िया