यूपी पुलिस का कॉन्स्टेबल स्कूल की बच्ची को छेड़ते दिखा, महिला ने रोककर लताड़ा, वीडियो बनाया, सस्पेंड और पॉक्सो में केस दर्ज

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
यूपी पुलिस का कॉन्स्टेबल स्कूल की बच्ची को छेड़ते दिखा, महिला ने रोककर लताड़ा, वीडियो बनाया, सस्पेंड और पॉक्सो में केस दर्ज

LUCKNOW. उत्तरप्रदेश में एक पुलिस कॉन्स्टेबल द्वारा स्कूली छात्रा का पीछे करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में लोगों ने सिपाही पर छात्राओं का पीछा करने, उनसे छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। आरोपी सिपाही बिना नंबर की स्कूटर से ही छात्रा का पीछा कर रहा था। आरोपी सिपाही का नाम शहादत अली बताया जा रहा है। पुलिस के आला अधिकारियों ने वीडियो को देखकर तुरंत एक्शन भी ले लिया है।







— TheSootr (@TheSootr) May 4, 2023





पॉक्सो एक्ट पर अपराध हुआ दर्ज





उप्र पुलिस ने मामले में एक्शन लेते हुए सिपाही शहादत खान को छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत FIR दर्ज करने के साथ ही उसे सस्पेंड भी कर दिया गया है। सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी और प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने मामले में संज्ञान लिया। आरोपी सिपाही लखनऊ में डायल 112 की गाड़ी पर तैनात था। ये सिपाही अक्सर स्कूली छात्राओं का पीछा करता था। 3 मई को इस सिपाही का वीडियो एक महिला ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें वो स्कूली छात्रा का पीछा और उससे बात करता हुआ जा रहा था।





मेरे बच्चे के साथ पढ़ती है छात्रा





वायरल वीडियो में पुलिस कॉन्स्टेबल कह रहा है कि स्कूली छात्रा उसके बच्चे के साथ स्कूल में पढ़ती है। वहीं, बिना नंबर की गाड़ी चलाने पर वह कहता है कि उसकी गाड़ी बैटरी की है। इसलिए इस पर नंबर नहीं हैं। इस दौरान महिला बताती है कि ये पुलिस वाला रोजाना स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करता है। वीडियो कैंट थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।





ये भी पढ़ें...





गोवा में SCO की मीटिंग, पाक के विदेश मंत्री शामिल होंगे, 12 साल बाद PAK के फॉरेन मिनिस्टर आ रहे, जानें बिलावल का दौरा खास क्यों?





ट्वीट कर दी जानकारी





लखनऊ में स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में लखनऊ पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रकरण को संज्ञान में लेकर उक्त पुलिसकर्मी के विरुद्ध थाना कैंट में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया प्रचलित है। इस ट्वीट के बाद देर शाम आरोपी के खिलाफ कार्रवाई भी हुई।



posco act UP News Police molested girl student UP constable molested constable suspended after molestation पुलिस ने छात्रा से की छेड़छाड़ उप्र कॉन्स्टेबल ने की छेड़छाड़ पोस्को एक्ट छेड़छाड़ के बाद कॉन्स्टेबल संस्पेंड उप्र न्यूज