​फिल्म आरआरआर पर यूपी पुलिस का मजेदार ट्वीट वायरल, बताया-  RRR यानी रिस्पेक्ट द रेड लाइट ऑन द रोड 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
​फिल्म आरआरआर पर यूपी पुलिस का मजेदार ट्वीट वायरल, बताया-  RRR यानी रिस्पेक्ट द रेड लाइट ऑन द रोड 

LAKHNAU. ‘नाटू-नाटू’ गीत को गोल्डेन ग्लोब अवार्ड्स 2023 मिलने पर फिल्म ‘आरआरआर’ के निर्माताओं को बधाई देते हुए यूपी पुलिस ने एक आकर्षक क्रिएटिव आइडिया के जरिए अलग से सुर्खियां बटोर ली है। यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से फिल्म के नाम और उसके इस लोकप्रिय गीत के जरिए सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता का ऐसा संदेश दिया कि यूजर्स वाह-वाह कर उठे। 





#नाटू, कभी रेड लाइट स्किप करे; #नाटू, कभी ट्रिपलिंग करे...





इस ट्वीट में आरआरआर के ही ग्राफिक पर उसकी फुल फॉर्म 'Respect the Red light on the Road' बताई गई है। इसके साथ उत्तर प्रदेश पुलिस ने लिखा है- "गोल्डन ग्लोब (एएल) सड़क सुरक्षा के नियमों के लिए नामांकन: #नाटू, कभी रेड लाइट स्किप करे; #नाटू, कभी ट्रिपलिंग करे; #नाटू, कभी ड्रंकन ड्राइविंग करे; #नाटू, कभी ट्रैफिक रूल्स तोड़े।" इसका मतलब है कि किसी को ट्रैफिक की लाल बत्ती नहीं क्रॉस करनी चाहिए, किसी को बाइक पर 2 अन्य के साथ सवार नहीं होना चाहिए, किसी को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलानी चाहिए और किसी को यातायात नियम नहीं तोड़ना चाहिए। 





ये भी पढ़ें...











यूपी पुलिस लोगोंं को मजेदार अंदाज में करती है जागरूक 





बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस अक्सर ही लोगों को अपने मजेदार अंदाज से जागरूक करती रहती हैं। यूपी पुलिस ने शब्दों के जरिये ट्वीट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए फिल्म RRR के अवार्ड विनिंग गाने नाटू नाटू का सहारा लिया।





ट्वीट को 71,000 से ज्यादा बार देखा, 1,125 लाइक्स मिले





ट्वीट को अब तक 71,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1,125 लाइक्स मिले चुके है। वहीं इस गाने के गायक राहुल सिप्लीगंज ने लोगों को जागरूक करने के लिए उनके गाने का प्रयोग करने पर यूपी पुलिस को धन्यवाद किया है।







— UP POLICE (@Uppolice) January 11, 2023





बॉलीवुड गानों का उपयोग जागरूक करने के लिए करते हैं







ए़डीजीपी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस गीत ने सड़क सुरक्षा अभियान के लिए एक आकर्षक नारा तैयार करने में मदद की। संपर्क करने पर उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर के प्रभारी अतिरिक्त एसपी राहुल श्रीवास्तव  ने कहा, 'नाटू नाटू' गाना हमने जन जागरुकता प्रयोग किया था। हम जागरुकता पैदा करने के लिए लोकप्रिय बॉलीवुड गानों का उपयोग कर रहे हैं। इससे जनता डायरेक्ट कनेक्ट कर पाती है।





राजस्थान की जयपुर पुलिस ने भी किया ऐसा ही प्रयोग 





इधर, राजस्थान की जयपुर पुलिस ने भी इस गाने के माध्यम से लोगों के शराब पीकर ड्राइव न करने की हिदायत लोगों को दी है। आरआरआर के गाने नाटू नाटू को गोल्डन ग्लोब जीतने के लिए बधाई, लेकिन सुनिश्चित करें कि ऐसा हमारी कार में नहीं है। शराब पीकर गाड़ी चलाना एक गंभीर अपराध है और इसके दुखद परिणाम हो सकते हैं। जिम्मेदारी से जश्न मनाएं और स्मार्ट विकल्प चुनें। इसके आगे ग्राफिक में जयपुर पुलिस ने लिखा 'Say NoTo NoTo NoTo NoTo Drinking while Driving.



नाटू-नाटू गीत रिस्पेक्ट द रेड लाइट ऑन द रोड उत्तर प्रदेश पुलिस का ट्वीट उत्तर प्रदेश पुलिस Respect the red light on the road Natu-Natu song Uttar Pradesh Police Tweet of Uttar Pradesh Police