Advertisment

माफिया की मौत के बाद यूपी STF के हाथ लगी कई जानकारियां, अतीक की विवादित संपत्तियों के खुलासे, कांग्रेस नेता की मदद से खरीदी थी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
माफिया की मौत के बाद यूपी STF के हाथ लगी कई जानकारियां, अतीक की विवादित संपत्तियों के खुलासे, कांग्रेस नेता की मदद से खरीदी थी

LUCKNOW. माफिया अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस की कस्टडी में मौत हो गई थी। माफिया अतीक की मौत के बाद भी उसके काले कारनामे उजागर हो रहे हैं। अब माफिया अतीक अहमद की संपत्तियों को लेकर यूपी एसटीएफ के हाथ कई जानकारियां लगी हैं। बताया जा रहा है कि अतीक अहमद ने कई विवादित संपत्तियों को खरीदा था। ये संपत्तियां दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में मौजूद हैं। कांग्रेस नेता अफरोज की मदद से अतीक ने 100 करोड़ से ज्यादा की विवादित संपत्ति खरीदी थी। 





अफरोज और अतीक के बेटों की है दोस्ती





बताया जा रहा है कि यह संपत्ति दिल्ली के आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में है। शाहीन बाग के अलावा ओखला, साउथ दिल्ली व बाटला हाउस में यह संपत्ति मिली है। कांग्रेस नेता अफरोज की मौत के बाद उनके दोनों बेटों की दोस्ती अतीक के बेटे उमर, अली और असद के साथ हो गई थी। जांच में यह भी पता चला है कि अतीक के बेटे असद ने उन असलहा तस्करों के पास शरण ली थी, जिनको बाद में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया था। अब अतीक की अकूत संपत्ति की जांच की जा रही है। उमर और अली के दोस्त की भूमिका की भी जांच की जा रही है। 





ये खबर भी पढ़ें...

Advertisment











डायरी में 5 राज्यों में फैले काले कारोबार का जिक्र मिला

Advertisment





बता दें कि प्रयागराज पुलिस की कस्टडी में मारे गए माफिया डॉन अतीक अहमद के ससुर के घर से पुलिस को एक डायरी मिली थी, जिसमें अतीक के सारे कच्चे चिट्ठे दर्ज हैं। उसमें कई करीबियों के नाम मिले तो कई मददगारों के पते-नंबर भी मिले हैं। डायरी में अतीक के यूपी के अलावा 5 राज्यों में फैले काले कारोबार का जिक्र था।





रियल एस्टेट से लेकर होटल तक के कारोबार से जुड़ा था





अतीक ने अपने धंधे दिल्ली से लेकर मुंबई और एमपी, राजस्थान से लेकर गुजरात तक फैला रखे थे। कई बेनामी संपत्तियां उसकी थीं। रियल एस्टेट से लेकर होटल तक के कारोबार से जुड़ा था। पुलिस ने जांच के दौरान अतीक के साले जकी अहमद का आधार कार्ड भी बरामद किया था। अतीक के साले के घर से मिली डायरी में पांच राज्यों में अतीक के फैले हजारों करोड़ के कारोबार की फेहरिस्त शामिल थी।

Advertisment





यूपी सरकार ने जारी किया था अतीक की संपत्ति का ब्योरा





दरअसल, 13 अप्रैल को यूपी सरकार की ओर से जारी डेटा के मुताबिक, प्रशासन ने अतीक अहमद की 417 करोड़ की संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया है। जबकि करीब 752 करोड़ रुपए के अवैध कब्जे को ध्वस्त कर दिया गया है। कुल मिलाकर अब तक 1169 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति का खुलासा हो चुका है। 



माफिया अतीक अहमद Congress leader कांग्रेस नेता Mafia Ateeq Ahmed UP STF Ateeq's disputed properties Ateeq's properties in Delhi यूपी एसटीएफ अतीक की विवादित संपत्तियां अतीक की दिल्ली में संपत्तियां
Advertisment