UTS App Update : अब कहीं से भी बुक करवा सकते हैं ट्रेन का जनरल टिकट, बस करना होगा ये काम

ट्रेनों में जनरल डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब यूटीएस ऑन मोबाइल एप में दूरी की सीमा समाप्त हो गई है। ऐसे में अब यात्री इस एप के जरिए कहीं का भी जनरल व प्लेटफॉर्म टिकट ले सकेंगे।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
 UTS App Update
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ट्रेनों में जनरल डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने जनरल कैटेगरी ( General Ticket ) में यात्रा करने वाले यात्रियों को आसान टिकट सुविधा देने के लिए यूटीएस ऑन मोबाइल एप में अहम बदलाव किया है। ( UTS App Update )

दूरी सीमा को किया समाप्त

अब जनरल टिकट बुक करवाने की दूरी सीमा को समाप्त कर दिया गया है। यात्री जनरल की टिकट और प्लेटफॉर्म टिकट ऑनलाइन बुक कर पाएंगे। यूटीएस ऑन मोबाइल एप के माध्यम से टिकट बुक करने की दूरी की सीमा को समाप्त कर दिया गया है। ( Book General Train Ticket Through UTS App )

घर बैठे बुक होंगे रेलवे के जनरल टिकट

यूटीएस ऑन मोबाइल एप के माध्यम से जनरल टिकट बुक करने की अधिकतम दूरी सीमा 20 किलोमीटर थी। यानी की कोई भी यात्री स्टेशन के प्लेटफार्म से 20 किलोमीटर से अधिक दूरी होने पर टिकट बुक नहीं करवा सकता था। अब दूरी सीमा को समाप्त करने से जनरल टिकट कहीं से भी ऑनलाइन बुक हो सकता है। ( Online Train Ticket Booking )

ये रहा पूरा प्रोसेस 

  • स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर या Apple App Store पर UTS ऐप को डाउनलोड करें
  • अपना अकाउंट बनाएं 
  • मोबाइल नंबर और नाम सहित अन्य जरूर जारकारी भरें
  • पासवर्ड बनाएं या OTP का इस्तेमाल करके लॉगिन करें
  • प्लेटफॉर्म टिकट चुने
  • अगर UTS ऐप के जरिए अनारक्षित ट्रैवल टिकट बुक करना है तो पेपरलेस टिकट का ऑप्शन चुनें
  • यात्रा की सारी जानकारी भरें ( यात्रा करने वाले स्टेशन का नाम, जहां से आप यात्रा तय कर रहे हैं और जहां तक की यात्रा आपको तय करनी है, यात्रा करने वालों की संख्या आदि) 
  • बुक टिकट बटन पर टैप करें।
  • वॉलेट या किसी पेमेंट ऑप्शन से पेमेंट करें

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

railway news General Ticket Booking Train Ticket Booking Online Train Ticket Booking Book General Train Ticket Through UTS App UTS App Update प्लेटफॉर्म टिकट जनरल टिकट