विदिशा में कोर्ट ने मॉडिफाइड साइलेंसर लगी दो बुलेट पर 33 हजार रुपए जुर्माना किया, पुलिस ने चैकिंग के दौरान पकड़ा था

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
विदिशा में कोर्ट ने मॉडिफाइड साइलेंसर लगी दो बुलेट पर 33 हजार रुपए जुर्माना किया, पुलिस ने चैकिंग के दौरान पकड़ा था

VIDISHA. बुलेट में मॉडिफाइड साइलेंसर लगाना विदिशा में नियमों को तोड़ने वालों पर भारी पड़ गया। यहां कोर्ट ने दो लोगों पर कुल 33 हजार का भारी जुर्माना लगाया है। इतना बड़ा जुर्माना लगने के बाद दोनों युवकों ट्रैफिक नियमों का पालन करने की बात कह रहे हैं।



शहर में इन दिनों ट्रैफिक को रेग्युलेट करने के लिए पुलिस की चैकिंग चल रही है। इसके दौरान कोतवाली थाना प्रभारी आशुतोष सिंह ने बुलेट सवारों को रोका। जांच के दौरान पता चला कि दोनों ने बुलेट में मॉडिफाइड साइलेंसर लगे हुए थे जिनसे बहूत ज्यादा आवाज और प्रदूषण होता है।



दोनों गाड़ियों का चालन काटकर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने एक गाड़ी पर 15,500 और 17,500 रुपए जुर्माना लगाया है। 





खंडवा में लगाया 5 हजार का जुर्माना





मॉडिफाइड साइलेंसल से परेशान होने पर और शहर के लोगों द्वारा ट्रैफिक नियम नहीं माने जाने को लेकर स्थानीय पुलिस ने चालानी कार्रवाई शुरू की है। साइलेंसल बदलवाने का शौक अब युवाओं की जेब पर भारी पड़ रहा है। पुलिस ऐसा करने वालों के खिलाफ सीधे 5000 की चालानी कार्रवाई कर रही है। 





साइलेंसर पर चलाया रोडरोलर





मंडला की यातायात पुलिस ने करीब एक महीने पहले की गई कार्रवाई में तेज आवाज करने वाले 14 साइलेंसर्स को नष्ट कर दिया था। इसके लिए पुलिस ने मॉडिफाइड साइलेंसर्स को सड़क पर रख कर उनपर रोडरोलर चलवा दिया था। मंडला मे हुई इस कारईवाई का वीडियो भी वायरल हुआ था। लेकिन इसके बाद भी लोगों ने साइलेंसर नहीं बदलवाए। तब मंडला पुलिस ने कहा था कि बुलेट में लगे अमानक और अवैध साइलेंसर लोगों को परेशान करते हैं जिससे ध्वनि प्रदूषण और रास्ते पर चलने वालों को परेशानी होती है। ऐसे वाहन चालकों को चिन्हित कर यातायात पुलिस कार्रवाई करती रहेगी। साइलेंसर को जप्त कर चालान भी बनाया जाएगा।



Vidisha विदिशा bullet court fine बुलेट अदालत का जुर्माना