दिल्ली में राहुल गांधी से मिले विनेश और बजरंग पूनिया, कांग्रेस ने दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

महिला पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। दोनों पहलवानों ने राहुल से मिलने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात की है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
Vinesh and Bajrang Punia met Rahul Gandhi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Vinesh Phogat and Bajrang Punia met Rahul Gandhi : महिला पहलवान विनेश फोगाट (wrestler Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) के हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly elections) लड़ने की चर्चा के बीच दोनों ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने दोनों को पार्टी का टिकट ऑफर किया है। 

बजरंग पूनिया की तरफ से ग्रीन सिग्नल 

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी (Congress) विनेश फोगाट को 3 और बजरंग पूनिया को 2 सीटों के ऑप्शन दिए गए हैं। फिलहाल कांग्रेस को विनेश फोगाट की हां का इंतजार है। बजरंग पूनिया के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस को पॉजिटिव संकेत मिले हैं, लेकिन बात विनेश पर टिकी हुई है। दोनों स्पोर्ट्स कोटे (Sports quota) पर सरकारी नौकरियों में हैं, जिनसे आज वे इस्तीफे दे सकते हैं। 

बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया (Congress state in-charge Deepak Babaria) ने मंगलवार को कहा था- चुनाव लड़ने का फैसला विनेश फोगाट का होगा। इसे लेकर बुधवार को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

यहां से शुरू हुई थी राजनीति में प्रवेश की चर्चा 

विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में 51 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था क्योंकि उनका वजन 100 ग्राम अतिरिक्त पाया गया था। इसे लेकर भी बहस छिड़ गई थी। विनेश फोगाट की वापसी पर उनके साथ कांग्रेस सांसद दीपेंदर हुड्डा नजर आए थे और एक रैली भी निकाली गई थी। इसके बाद से विनेश के चुनाव में लड़ने के कयास लगाने शुरू हो गए थे। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पहलवान विनेश फोगाट पहलवान बजरंग पूनिया Bajrang Punia CONGRESS Hindi News Vinesh Phogat राहुल गांधी Haryana Assembly Elections Rahul Gandhi हरियाणा विधानसभा चुनाव