Vinesh Phogat Petition Dismissed : विनेश फोगाट की अपील खारिज, भारत को नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल

विनेश (Vinesh Phogat) को 100 ग्राम ज्यादा वजन के कारण फाइनल मैच से ठीक पहले डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। इस पर विनेश ने CAS में अपील दायर की थी। 

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Vinesh Phogat Petition Dismissed
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Vinesh Phogat Petition Dismissed : पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) के बाद भारतीय फैन्स को तगड़ा झटका लगा है। विनेश फोगाट का केस कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने खारिज कर दिया है। अब उन्हें सिल्वर मेडल नहीं मिलेगा। बता दें कि विनेश (Vinesh Phogat) को 100 ग्राम ज्यादा वजन के कारण फाइनल मैच से ठीक पहले डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। इस पर विनेश ने CAS में अपील दायर की थी। 

IOA प्रेसिडेंट पीटी उषा ने जताई निराशा 

बता दें कि पहले इस मामले में फैसला 13 अगस्त को आना था, लेकिन खबर आई थी कि फैसले की तारीख बढ़ाकर 16 अगस्त कर दी थी। मगर अब इस फैसले का ऐलान उससे पहले ही कर दिया गया। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) प्रेसिडेंट पीटी उषा ( IOA President PT Usha) ने भी इस मामले में निराशा जताई है। 

प्रेसिडेंट पीटी उषा ने कहा है कि यह फैसला सुनकर उन्हें आश्चर्य भी हुआ है। इसके साथ ही पीटी उषा ने ये ऐलान भी किया कि IOA विनेश के साथ खड़ा है और वो कानूनी विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। इस फैसले के मायने हैं कि पेरिस ओलंपिक में अब भारत के 6 ही मेडल रहेंगे। इसमें एक सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

एक लाइन में दिया CAS ने फैसला 

IOA का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील विदुष्पत सिंघानिया ने इस मामले में कहा है कि अभी CAS का सिर्फ एक लाइन में फैसला आया है। जब वो पूरी रिपोर्ट जारी करेंगे उसे देखने के बाद ही हम भी इस पर विस्तार में कुछ कह पाएंगे और आगे क्या करना है वो तय कर पाएंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पेरिस ओलंपिक 2024 विनेश फोगाट Vinesh Phogat Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Petition Dismissed