पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में हुईं घायल, कमर और पैर में चोट; घर पर रहकर ही कराएंगी इलाज

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में हुईं घायल, कमर और पैर में चोट; घर पर रहकर ही कराएंगी इलाज

KOLKATA. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में घायल हो गईं। उनके बाएं कंधे, कमर और पैर में चोट लगी है। ममता बनर्जी को SSKM अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उनकी जांच की और एडमिट होने की सलाह दी, लेकिन वे घर पर रहकर ही ट्रीटमेंट लेंगी।







— Mamta Gusain (@Mamtagusain5) June 27, 2023





ममता बनर्जी को कहां-कहां आई चोट ?





सीएम ममता बनर्जी को बाएं पैर के घुटने के लिगामेंट में चोट लगी है। इसके साथ ही उनके बाएं कूल्हे के जोड़ के लिगामेंट में भी चोट के निशान हैं।





क्यों करानी पड़ी हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग





ममता बनर्जी के हेलिकॉप्टर की खराब मौसम और लो विजिबिलिटी की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। सिलीगुड़ी के पास सेवोक एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई। हेलिकॉप्टर से उतरने के दौरान ममता की कमर और पैर में चोट लग गई। ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी के क्रिन्टी में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद बागडोगरा जा रही थीं।





खराब मौसम की वजह से लड़खड़ाने लगा था हेलिकॉप्टर





DGCA ने हादसे को लेकर बताया कि CM ममता हेलिगो चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के EC-145 हेलिकॉप्टर पर सवार थीं। बागडोगरा में भारी बारिश और बादलों के काफी नीचे होने के कारण हेलिकॉप्टर को सेवोक डायवर्ट करना पड़ा। हेलिकॉप्टर लड़खड़ाने लगा था। इस वजह से पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया। सेवोक में ​​​​सेना का हेलिकॉप्टर बेस है। वहां हेलिकॉप्टर की लैंडिंग हुई। ये प्रिकॉशनरी लैंडिंग थी।





उत्तरी हिस्से का 2 दिन का दौरा पूरा करके लौट रही थीं ममता





हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद ममता बनर्जी सड़क से बागडोगरा हवाई अड्डे तक पहुंचीं और वहां से प्लेन से कोलकाता पहुंचीं। ममता पंचायत चुनाव प्रचार के लिए राज्य के उत्तरी हिस्से में 2 दिन का दौरा पूरा करके लौट रही थीं। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए 8 जुलाई को मतदान होगा। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने फोन करके सीएम ममता बनर्जी का हालचाल जाना।





ये खबर भी पढ़िए..





EPFO ने जारी किया हायर पेंशन कैलकुलेटर, अब आप लगा सकेंगे अपनी पेंशन का हिसाब; जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल





2 साल पहले भी घायल हुई थीं ममता बनर्जी





10 मार्च 2021 को ममता बनर्जी नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान घायल हुई थीं। ममता के पैर में चोट लग गई थी। इसके बाद वे कोलकाता के SKM हॉस्पिटल में 3 दिन तक एडमिट रही थीं। डॉक्टरों ने उनके पैर पर प्लास्टर चढ़ाया था। इसके बाद ममता ने व्हीलचेयर पर बैठकर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार किया था।



घर पर इलाज कराएंगी ममता बनर्जी ममता बनर्जी के कमर और पैर में चोट हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग सीएम ममता बनर्जी Mamta Banerjee will get treatment at home Mamta Banerjee back and leg injury emergency landing of helicopter CM Mamta Banerjee