माफी नहीं मांगूंगा, टीएमसी नेता अखिल गिरि ने कैबिनेट से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री अखिल गिरि ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी टीएमसी सरकार पर हमलावर थी क्योंकि पूर्व मंत्री वन विभाग की एक महिला अधिकारी को गाली और धमकी दे रहे थे।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Akhil Giri Cabinet Resignation BJP
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री अखिल गिरि ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी टीएमसी सरकार पर हमलावर थी क्योंकि पूर्व मंत्री वन विभाग की एक महिला अधिकारी को गाली और धमकी दे रहे थे, जिसके बाद उनका वीडियो सामने आया। भाजपा ने इस वीडियो को अपने हैंडल से शेयर किया था। 

इस्तीफा सीएम ममता बनर्जी को भेजा 

अखिल गिरि ने पार्टी के निर्देश के बाद अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मेल कर दिया है। वह कल विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री को अपने इस्तीफे की हार्ड कॉपी भी देंगे, साथ ही अखिल गिरि का कहना है कि उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए खेद है लेकिन वह महिला वन रेंजर अधिकारी से माफी नहीं मांगगे। अखिल गिरी का कहना है कि माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है, क्या मुझे सिर्फ इसलिए माफी मांगनी चाहिए क्योंकि मुझे खेद है? मेरी पार्टी ने मुझसे माफी मांगने के लिए नहीं कहा है।

माफी मांगने का सवाल ही नहीं

अखिल गिरि का कहना है कि मुझे अपनी टिप्पणी के लिए खेद है, इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे महिला से माफी मांगना पड़ें। सात ही उनका कहना है कि मैंने उस वक्त महिला अधिकारी से जो कुछ भी कहा वह दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे मुंह से ये शब्द न निकलते तो अच्छा होता। मुझे इसका अफसोस है, लेकिन इस स्थिति के लिए वो महिला अधिकारी की गलती है।

क्या है पूरा मामला

बीजेपी ने राज्यपाल को भी पत्र भेजकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी। जिला वन अधिकारी मनीषा शॉ और उनकी टीम के सदस्य पूर्व मेदिनीपुर जिले के ताजपुर समुद्र तट के पास विभाग की जमीन से अतिक्रमण हटा गए थे। अभियान के दौरान पूर्व मंत्री मौके पर पहुंचे और महिला अधिकारी से बहस करने लग गए।

बीजेपी ने शेयर किया वीडियो

बीजेपी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में टीएमसी नेता अधिकारी को धमकाते हुए और उसे मामले से दूर रहने के लिए कहते हुए नजर आ रहे थे। वीडियो में टीएमसी नेता एक महिला अधिकारी पर चिल्लाते हुए कह रहे हैं, तुम एक सरकारी कर्मचारी हो। बोलते समय अपना सिर (मेरे सामने) झुकाओ। देखना एक हफ्ते के भीतर तुम्हारे साथ क्या होता है। अगर तुम फिर से इस मुद्दे में हस्तक्षेप करते हो, तो मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि तुम वापस नहीं आ पाओगी। ये गुंडे यह सुनिश्चित करेंगे कि तुम रात में घर नहीं जा पाओ।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बीजेपी मंत्री अखिल गिरि का विवादित बयान सीएम ममता बनर्जी Minister Akhil Giri's controversial statement अखिल गिरि टीएमसी