WhatsApp का नया फीचर : अब Instagram की तरह स्टेटस में दोस्तों को कर सकेंगे मेंशन

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अच्छी खबर है! अब वे अपने स्टेटस अपडेट्स में कॉन्टैक्ट्स को मेंशन कर सकेंगे, जैसा कि इंस्टाग्राम स्टोरीज में होता है। जानें कैसे काम करेगा यह नया फीचर...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
WhatsApp का नया फीचर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले WhatsApp पर एक नया फीचर जोड़ा गया है। यह फीचर यूजर्स को उनके स्टेटस (status) में दोस्तों और कॉन्टैक्ट्स को मेंशन (mention) करने की सुविधा देगा। यह काफी हद तक Instagram Stories के फीचर जैसा है, जिसमें यूजर्स किसी को भी उनकी स्टोरी पर टैग कर सकते हैं। इसके साथ ही अब WhatsApp यूजर्स भी अपने स्टेटस में किसी कॉन्टैक्ट को मेंशन करके नोटिफिकेशन भेज सकेंगे।

कैसे काम करेगा यह नया फीचर?

WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.24.20.3 में यह फीचर टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है। बता दें कि WABetaInfo वॉट्सऐप को मिलने वाले फीचर्स और अपडेट्स को मॉनीटर करने वाली ब्लॉग साइट है।

इस फीचर का उपयोग करते समय, जब आप स्टेटस अपडेट करेंगे, तो आपको कैप्शन बार (caption bar) में एक नया "Mention" ऑप्शन (mention option) दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद, आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट (contact list) में मौजूद किसी व्यक्ति को मेंशन कर सकेंगे।

मेंशन किए गए यूजर को कैसे जानकारी मिलेगी?

जब कोई यूजर स्टेटस में मेंशन किया जाता है, तो उसे एक नोटिफिकेशन (notification) मिलेगा, जो उन्हें यह बताएगा कि उन्हें स्टेटस में टैग किया गया है। स्टेटस पर वह व्यक्ति का नाम भी दिखाई देगा जिसे मेंशन किया गया है, और यह ठीक उसी तरह होगा जैसे Instagram में होता है।

फीचर अभी बीटा वर्जन में

यह नया फीचर फिलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए बीटा वर्जन (beta version) में उपलब्ध है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद, इसे सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। WhatsApp पर यह फीचर इंस्टाग्राम जैसी स्टोरीज और स्टेटस के अनुभव को और भी इंटरेक्टिव बना रहा है।

जल्द आएगा Meta AI वॉइस फीचर

इसके साथ ही WhatsApp पर जल्द ही Meta AI चैटबॉट का वॉइस सपोर्ट (voice support) भी जोड़ा जाएगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (artificial intelligence) आधारित चैटबॉट से इंसानों की तरह बोलकर बातचीत कर सकेंगे। Meta AI की आवाज भी कस्टमाइज करने का विकल्प मिलेगा, जिससे यूजर्स अपनी पसंदीदा आवाज चुन सकेंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

whatsapp AI chatbot feature whatsapp new feature WhatsApp beta update WhatsApp बीटा अपडेट WhatsApp stories feature WhatsApp स्टोरीज फीचर mention status स्टेटस में मेंशन WhatsApp का नया फीचर AI चैटबॉट फीचर