वॉट्सऐप का गजब फीचर, यूजर्स अपने फोन की स्क्रीन शेयर कर सकेंगे, अब आएगा वीडियो कॉलिंग का असली मजा

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
वॉट्सऐप का गजब फीचर, यूजर्स अपने फोन की स्क्रीन शेयर कर सकेंगे, अब आएगा वीडियो कॉलिंग का असली मजा

BHOPAL. पॉपुलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लेके आ रहा है। वॉट्सऐप ने हाल ही में नया फीचर लॉन्च किया हैं। इस फीचर की मदद से यूजर अपने फोन की स्क्रीन को वीडियो कॉल के दौरान दोस्तों या किसी के भी साथ शेयर कर सकेंगे। नए फीचर के लिए वॉट्सऐप में एक डेडिकेटेड बटन भी दिया गया है। अब यूजर्स को वीडियो कॉलिंग का असली मजा मिलेगा। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप इस फीचर के लिए डिस्प्ले में नीचे की तरफ दिए गए डेडिकेटेड बटन को देख सकते हैं। हालांकि ये फीचर अभी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.23.11.19 के लिए आया है। 





वॉट्सऐप का नया धांसू फीचर





बता दें, ये नया फीचर अभी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.23.11.19 के लिए आया है। बीटा टेस्टर इस वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। वॉट्सऐप वीडियो कॉल के दौरान अगर आप इस नए फीचर को सेलेक्ट करते हैं, तो आपकी स्क्रीन का कॉन्टेंट रिकॉर्ड होगा और सामने वाले यूजर के साथ शेयर होगा। 





ये खबर भी पढ़िए...













बड़े ग्रुप कॉल्स में काम नहीं करेगा ये फीचर





वॉट्सऐप के इस नए फीटर का पूरा कंट्रोल यूजर के पास ही रहेगा। यूजर को जब स्क्रीन शेयर करनी है, वो कर सकता है और जब स्क्रीन को रोकना है तो रोक भी सकता है। यूजर्स के लिए यह फीचर तभी ऐक्टिवेट होगा, जब वे अपनी स्क्रीन के कॉन्टेंट को शेयर करने की परमिशन देंगे। कहा जा रहा है कि ये फीचर फिलहाल बड़े ग्रुप कॉल्स में काम नहीं करेगा। इस फीचर का सही यूज करने के लिए कॉलर और रिसीवर के फोन में लेटेस्ट बीटा वर्जन होना जरूरी है। 







 



वॉट्सऐप वीडियो कॉलिंग वॉट्सऐप वॉट्सऐप पर स्क्रीन शेयर whatsapp वॉट्सऐप फीचर whatsapp video calling screen share on whatsapp whatsapp feature