कौन है उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाला सांसद? महिला MLA के गाल खींचने का भी हुआ था वीडियो वायरल

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
कौन है उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाला सांसद? महिला MLA के गाल खींचने का भी हुआ था वीडियो वायरल

BHOPAL. तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। उनका एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसकी चर्चाएं हो रही है। दरअसल विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किए जाने के बाद संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किल में बढ़ गई है। उनके खिलाफ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब वह विवादों में आए हो। कल्याण बनर्जी कई बार विवादों में रह चुके है। कुछ समय पहले उनका एक महिला के साथ भी वीडियो वायरल हुआ था।

TMC सांसद ने सभापति की उतारी थी नकल

संसद के प्रवेश द्वार पर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसदों के बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी, सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतार रहे थे। इस दौरान अन्य विपक्षी सांसद ठहाके लगाते नजर आए। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल्याण बनर्जी का वीडियो बनाते नजर आए थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। उनके खिलाफ डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है।

महिला MLA का खींचा था गाल

बता दें, कुछ समय पहले भी कल्याण बनर्जी का एक पुराना वीडियो बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसे लेकर लोगों ने खूब प्रतिक्रिया दी थी। वीडियो में कल्याण बनर्जी अपनी ही पार्टी की एक महिला के साथ बैठे नजर आए थे। उन्हें भरी सभा में महिला नेत्री के गालों को खींचते हुए देखा गया था। हालांकि गाल खींचने वाला यह मामला उस वक्त का है, जब बंगाल में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी।

बीजेपी नेता चटर्जी के दिमाग में गंदगी

राजनैतिक और सामाजिक गलियारों में कल्याण बनर्जी की इस वीडियो की खूब आलोचना होने लगी थी। बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि बीजेपी नेता चटर्जी के दिमाग में गंदगी भरी हुई है।

बंगाल की राजनीति में सक्रिय हैं बनर्जी

कल्याण बनर्जी, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में हैं। बनर्जी ने रांची लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की है। 1981 से कलयाण बनर्जी कलकत्ता हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते रहे हैं। वकालत के साथ ही वह राजनीति में भी काफी सक्रिय थे। 2014 में उन्होंने टीएमसी के टिकट पर सेरामपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। इसके बाद 2019 के चुनाव में भी उन्होंने जीत हासिल की थी। कल्याण बनर्जी की पत्नी का नाम छबि बनर्जी है और उनके दो बच्चे हैं।


National News नेशनल न्यूज TMC MP Kalyan Banerjee टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी Vice President Jagdeep Dhankhar Mimicry Jagdeep Dhankhar Mimicry Case Kalyan Banerjee trouble fir against Kalyan Banerjee Who Is Kalyan Banerjee Kalyan Banerjee controversy उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ मिमिक्री जगदीप धनखड़ मिमिक्री केस कल्याण बनर्जी की मुसीबत कल्याण बनर्जी के खिलाफ एफआईआर