क्या गिर जाएगी महाराष्ट्र की एकनाथ सरकार? महाराष्ट्र दिवस रैली में आदित्य ठाकरे की हुंकार, अजीत पवार भी थे शामिल

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
क्या गिर जाएगी महाराष्ट्र की एकनाथ सरकार? महाराष्ट्र दिवस रैली में आदित्य ठाकरे की हुंकार, अजीत पवार भी थे शामिल

Mumbai. 1 मई यानि महाराष्ट्र दिवस के मौके पर एक बार फिर महाराष्ट्र में सियासी पारा बढ़ गया है। दरअसल इस मौके पर मुंबई में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की रैली के दौरान शिवसेना के युवा तुरुप आदित्य ठाकरे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की शिंदे सरकार का गिरना तय है। यह बस अब कुछ ही दिन का खेल और है। बता दें कि इस रैली में एनसीपी के नेता अजीत पवार भी शामिल थे। 





बता दें कि काफी दिनों से एनसीपी नेता अजीत पवार के बीजेपी के साथ जाने की खबरों का बाजार गर्म था। वहीं अब अघाड़ी की रैली में उनकी मौजूदगी ने आदित्य ठाकरे के दावे को बल दिया है। इससे पहले शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले भी दो बड़े राजनैतिक धमाकों का ऐलान कर चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि एक धमाका दिल्ली में होगा तो दूसरा महाराष्ट्र में। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा में 3 छात्र 5 साल के लिए निष्कासित, कुल 15 छात्रों पर हुई कार्रवाई, बीते साल हुई हिंसा का मामला






  • पीएम मोदी पर भी कसा तंज







    इस रैली में शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने भी कई जुबानी तीर चलाए। राउत बोले कि कल मन की बात का एक और इवेंट हुआ, मन की बात क्या है? माधुरी दीक्षित उन्हें सुन रही हैं, कभी तो काम की बात किया करो। मुंबई को तोड़ने की राजनीति दिल्ली से की जा रही है। इसलिए शिवसेना को तोड़ा गया। आज शिवसेना आपको तोड़ेगी। 





    राउत ने अजीत पवार की ओर इशारा करते हुए कहा कि सुबह से एक ही सवाल किया जा रहा था अजीत पवार शामिल होंगे या नहीं? अजीत पवार सभा में मौजूद हैं, इस समय आप महाराष्ट्र राजनीति का आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। दादा बोलेंगे, दादा जीतेंगे। मैं इतना ही कहूंगा कि हम सभी एक साथ हैं। 





    राउत ने आदित्य ठाकरे के दावे के इतर 2024 में महाराष्ट्र में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार बनने का दावा कर दिया। उधर एनसीपी नेता अजीत पवार ने बीजेपी के बजाय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर ज्यादा प्रहार किए। 



    Ajit Pawar Sanjay Raut अजीत पवार Aditya Thackeray Maharashtra Vikas Aghadi आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र विकास अघाड़ी संजय राऊत