बृजभूषण सिंह को यौन शोषण मामले में बड़ी राहत, दिल्ली पुलिस ने पटियाला कोर्ट में पेश की क्लोजर रिपोर्ट

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update

बृजभूषण सिंह को यौन शोषण मामले में बड़ी राहत, दिल्ली पुलिस ने पटियाला कोर्ट में पेश की क्लोजर रिपोर्ट

DELHI/IMPHAL/BENGULURU/KOLKATA. पहलवानों के प्रदर्शन के बीच बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह को पॉक्सो मामले में राहत मिली है। पुलिस ने नाबालिग पहलवान से यौन शोषण के मामले में बीजेपी सांसद को राहत दी है। बृजभूषण शरण सिंह पर उनके यौन शोषण के आरोप लगाए थे, इसके बाद दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी और इन आरोपों पर 15 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट में अपनी 1000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है। 





रिंग में लौटेंगे या फिर धरने पर बैठेंगे पहलवान आज तय होगा





आज तय हो सकता है कि पहलवानों का आंदोलन आगे चलेगा कि नहीं। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ यौन प्रताड़ना के आरोप लगा कर मोर्चा खोला है। इस मामले में खेल मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण मामले में दिल्ली पुलिस 15 जून तक जांच पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट पेश कर देगी। इस मामले में पुलिस ने 209 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, 4 पहलवानों से सबूत लिए हैं। 





मणिपुर में मंत्री का बंगला जलाया





इंफाल पश्चिम जिले के लाम्फेल में बुधवार रात नेमचा किपजेन (उद्योग मंत्री) के सरकारी बंगले में आग लगा दी गई। जब यह घटना हुई किपजेन उस समय बंगले  पर नहीं थीं। घटना के बाद फायर ब्रिगेड को पहुंचाया गया और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं। इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि किपजेन भाजपा के सात कुकी विधायकों में से एक हैं और राज्य की एकमात्र महिला मंत्री हैं। किपजेन उन 10 कुकी विधायकों में शामिल हैं जिन्होंने अलग प्रशासन की मांग की है।





मानहानि के मामले में समन जारी





बेंगलुरु की एक अदालत ने राहुल गांधी, सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के खिलाफ मानहानि मामले में समन जारी किया है।  नोटिस भाजपा के सचिव एस केशव प्रसाद की शिकायत के बाद जारी किया गया है। उन्होंने शिकायत की है कि कांग्रेस ने विज्ञापनों में झूठे दावे किए, जिससे भाजपा की इमेज खराब हुई। गौरतलब है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले 5 मई को मीडिया में विज्ञापन दिए थे। इनमें पार्टी ने दावा किया था कि भाजपा सरकार 40% कमीशन लेती है। पार्टी की सरकार ने पिछले 4 सालों में 1.5 लाख करोड़ लूटे हैं। नोटिस में कहा गया है कि यह दावे आधारहीन, पूर्वाग्रही और मानहानि करने वाले हैं। 





कोलकाता एयरपोर्ट पर लगी आग





नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट (कोलकाता) में बुधवार रात करीब 9:20 बजे आग लग गई। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने 10 मिनट में ही आग पर काबू पा लिया। जब आग लगी तब एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में पैसेंजर मौजूद थे। अच्छा यह रहा कि आग से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई, सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। CISF से मिली जानकारी के अनुसार आग एयरपोर्ट के 3C डिपार्चर टर्मिनल बिल्डिंग में लगी थी। यहां से पैसेंजर्स चेक इन भी करते हैं। आग के कारण एक चेक इन काउंटर भी जल गया। हालांकि इसके हादसे से कुछ देर पैसेंजर्स की आवाजाही प्रभावित हुई, जो पूरी तरह सामान्य हो गई है। 



wrestlers protest पहलवान प्रदर्शन