जबलपुर में 6 माह की गर्भवती को तीन तलाक देकर घर से निकाला, शादी के कुछ महीने बाद से पति करने लग गया था मारपीट, दहेज की थी मांग

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
जबलपुर में 6 माह की गर्भवती को तीन तलाक देकर घर से निकाला, शादी के कुछ महीने बाद से पति करने लग गया था मारपीट, दहेज की थी मांग

JABALPUR. तीन तलाक पर कानून के बाद भी उसके मामले कम नहीं हो रहे हैं। अब एक युवती ने यहां पुलिस में तीन तलाक देकर पति द्वारा घर से निकाले जाने की शिकायात की है। खास बात यह है कि महिला 6 महीने की गर्भवती है। पीड़िता सबरीन नाज ने जो शिकायत पुलिस में की है उसमें कहा गया है कि आरोपी पति मोहम्मद कलीम से उसकी जान पहचान इंस्टाग्राम पर हुई थी। दोनों के बीच 6 महीने तक बातचीत चली और इसके बाद आरोपी ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। महिला ने पुलिस शिकायत में कहा है कि पति का परिवार दहेज की मांग कर रहा था।





परिजन नहीं थे शादी को राजी





सबरीन ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि दोनों लोग मोबाइल पर कई-कई घंटे चैटिंग करते थे। फिर फोन पर बात होना शुरू हो गई। आरोपी ने 6 माह तक बात की और फिर उसको शादी के लिए कहा। सबरीन ने कहा कि वो भी उससे प्यार करने लगी थी इसलिए शादी को तैयार हो गई। 



सबरीन ने यह भी कहा कि उसके परिजन नहीं चाहते थे कि वो आरोपी से शादी करे। लेकिन उसने अपने परिवार को छोड़ दिया और निकाह कर लिया।





कुछ ही समय में प्रताड़ित करने लगा





महिला ने कहा कि निकाह के कुछ महीने बाद ही आरोपी ने उसे परेशान करना, मारपीट करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं उसने तीन तलाक देकर छोड़ दिया। पीड़िता 6 माह की गर्भवती है। सबरीन ने आरोप लगाया कि ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। उसे पति की दूसरी शादी कराने की धमकी भी दी जाती थी। 



पति के व्यवहार से परेशान पीड़िता ने कहा कि अब उसके सामने यही रास्ता बचा है कि वह आत्महत्या कर ले। उसके परिजन भी शादी से खुश नहीं थे तो वह अपनी मां के घर भी नहीं जा सकती है। 





पुलिस करेगी केस की जांच





केस में जबलपुर के हनुमानताल थाना प्रभारी उमेश कोल्हानी ने कहा कि पीड़िता ने पति पर तीन तलाक देने और घर से निकालने का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। यदि आरोप सही निकलते हैं तो तीन तलाक के कानून में आरोपी पति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



तीन तलाक Jabalpur जबलपुर teen talak divorce महिला