पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भरी हुंकार, 7 महिला पहलवानों ने की यौन उत्पीड़न की शिकायत, कहा- न्याय मिलने तक जंतर-मंतर पर रहेंगे

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भरी हुंकार, 7 महिला पहलवानों ने की यौन उत्पीड़न की शिकायत, कहा- न्याय मिलने तक जंतर-मंतर पर रहेंगे

NEW DELHI. कुश्ती संघ और पहलवानों के बीच एक बार फिर ठन गई है। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई ) के प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने 23 अप्रैल, रविवार दोपहर फिर से जंतर-मंतर पहुंचकर धरना शुरू किया। 7 महिला पहलवानों ने सिंह के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है। शाम चार बजे हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनेश फोगाट, साक्षी और बजरंग पूनिया के साथ बैठे पहलवानों ने कुश्ती फेडरेशन के खिलाफ हुंकार भरी और ऐलान किया। इन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता, वह यहां जंतर-मंतर पर रहेंगे। 







— ANI (@ANI) April 23, 2023





नहीं की जा रही एफआईआर: साक्षी मलिक





पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि सात पहलवान लड़कियों ने शिकायत दी है, लेकिन उनकी शिकायत पर एफआईआर नहीं की जा रही है। पुलिस अधिकारी 24 अप्रैल को बात करने को कह रहे हैं। लगातार इस मामले में देरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि, यह इतना सेंसेटिव केस है, लेकिन इसमें देरी क्यों हो रही है, यह समझ से परे है। उन्होंने कहा पहले लगाए गए आरोपों की जांच के लिए कमेटी बैठाई गई थी, लेकिन कमेटी ने क्या जांच की और उस जांच में क्या निष्कर्ष निकला, ये अभी सामने नहीं आया है। 





ये खबर भी पढ़ें...











विनेश फोगाट हो गई भावुक, रोई





साक्षी ने कहा WFI अध्यक्ष ब्रजभूषण के लिए बचाने के लिए कौन लोग उनका साथ दे रहे हैं। अब जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता, हम इधर ही रहेंगे, इधर ही सोएंगे। बजरंग पूनिया ने भी कहा कि तीन महीने से कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इसी बीच विनेश फोगाट भावुक हो गईं और रोने लगीं।  





कुश्ती संघ अध्यक्ष के नारको टेस्ट की मांग हुई





विनेश फोगाट ने कहा कि, कमेटी की रिपोर्ट सबमिट हो गई, लेकिन रिपोर्ट में क्या है कमेटी को बताना चाहिए। कमेटी क्या कर रही है, क्या नहीं हमें नहीं पता। कमेटी मंत्रालय में क्या बात हुई ये भी हमें नहीं पता। उन्होंने कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण के नारको टेस्ट की मांग भी की है।  





जानिए क्या है आरोप?





बता दें कि ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक, विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट समेत कई भारतीय पहलवान डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगा चुके है।



Wrestling Federation of India रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया बृजभूषण सिंह Brij Bhushan Singh Wrestling Association President picketing at Jantar Mantar press conference of wrestlers कुश्ती संघ अध्यक्ष जंतर-मंतर पर धरना पहलवानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस