बृजभूषण के आरोपों पर पहलवानों का पलटवार, कहा-WFI अध्यक्ष का अहंकार रावण से भी बड़ा, देश में सांसद तो हजारों पर मेडलिस्ट चुनिंदा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बृजभूषण के आरोपों पर पहलवानों का पलटवार, कहा-WFI अध्यक्ष का अहंकार रावण से भी बड़ा, देश में सांसद तो हजारों पर मेडलिस्ट चुनिंदा

NEW DELHI. यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का सोमवार (1 मई) को नौवे दिन भी धरना जारी है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों की आवाज और बुलंद होती जा रही है। बृजभूषण खुद पर लगे आरोपों को झूठा बता रहे हैं और खिलाड़ियों पर साजिश का आरोप लगा रहे हैं। कह रहे हैं वे कुश्ती महासंघ पर कब्जा करना चाहते हैं। जवाब में जानी-मानी पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि बृजभूषण का अहंकार रावण से भी बड़ा है। वहीं पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि वे (बृजभूषण) मेडलिस्ट पर सवाल उठा रहे हैं। इस देश में हजारों सांसद बन चुके हैं, लेकिन मेडलिस्ट चुनिंदा हैं।





देश में हजारों लोग सांसद बन चुके, लेकिन ओलंपिक में 40 खिलाड़ी मेडलिस्ट





 पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि मेरा मीडिया से यही आग्रह है कि जब तक बृजभूषण आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते, तब तक उन्हें बोलने के लिए मंच नहीं देना चाहिए। खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं और वह मेडल जीतने वालों पर सवाल उठा रहे हैं। बजरंग ने पूछा कि इस देश में कितने लोग सांसद बनते हैं और कितने लोग ओलिंपिक मेडल जीतते हैं? आज तक मुश्किल से 40 ओलिंपिक मेडलिस्ट हैं, जबकि हजारों लोग सांसद बन चुके हैं।





ये भी पढ़ें...















कोई कार्रवाई ना होने पर पहलवानों ने फिर शुरू किया धरना





यहां बता दें, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों को लेकर देश के नामी पहलवानों ने 23 अप्रैल को जंतर-मंतर पर धरना शुरू किया था। इसके पहले जनवरी में भी पहलवान धरने पर बैठे थे, लेकिन खेल मंत्रालय के ओवरसाइट कमेटी बनाने के बाद धरना समाप्त कर दिया था। पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ कोई कार्रवाई का आरोप ना लगाते हुए दोबारा धरना शुरू किया है।





सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर महिला पहलवानों को सुरक्षा





रविवार (30 अप्रैल) को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराई। इसके पहले 28 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने कनाट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो FIR दर्ज की थी। इसमें एक नाबालिग पहलवान की शिकायत पर सिंह के खिलाफ यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत भी मामला दर्ज हुआ है। 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोपों को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।





आंदोलन को बृजभूषण ने बताया साजिश





कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण ने पहलवानों के प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और बजरंग पुनिया की साजिश का आरोप लगाया है। बृजभूषण सिंह ने कहा कि पूरी साजिश कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा और पहलवान बजरंग पुनिया ने रची थी। हमारे पास एक ऑडियो क्लिप है, जो इसे साबित कर देगी। समय आने पर हम इसे दिल्ली पुलिस को देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी ने बिना मामले को समझे पहलवानों का समर्थन किया है जब उन्हें सच्चाई पता चलेगी तो वह भी पछताएंगी।





पहलवानों को मिल रहा व्यापक समर्थन





बता दें, बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों के देशभर से व्यापक समर्थन मिल रहा है। हरियाणा की पंचायतें पहलवानों को पहले से ही समर्थन दे रही हैं। इसके बाद प्रियंका गांधी, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी धरना स्थल पर पहुंच कर समर्थन जताया है। इसके अलावा देशभर में पहलवानों की मांग के समर्थन में लोग आ रहे हैं। यहां तक की छत्तीसगढ़ की महिला नक्सली तक ने पहलवानों के समर्थन में पोस्टर लगाकर समर्थन व्यक्त किया है। इससे समझा जा सकता है कि पहलवानों के साथ देश के करोड़ों लोग हो सकते हैं। इतना जरूर है कि वे अपनी भावनाएं धरना दे रहे पहलवानों तक भले ही ना पहुंचा सके हों।



बजरंग पुनिया बृजभूषण पर खिलाड़ियों का पलटवार बृजभूषण शरण सिंह के आरोप दिल्ली में पहलवानों का धरना नौवें दिन players retaliate against Brijbhushan Brijbhushan Sharan Singh's allegations Wrestlers strike on ninth day in Delhi Bajrang Punia विनेश फोगाट Vinesh Phogat