डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों को 1430 गांव वाली खाप का मिलेगा साथ, खाप 27 अप्रैल को पहुंचेंगी दिल्ली 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों को 1430 गांव वाली खाप का मिलेगा साथ, खाप 27 अप्रैल को पहुंचेंगी दिल्ली 

NEW DELHI. भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। अब इनका साथ 1430 गांव वाली खाप करेगी। धरना के समर्थन में हरियाणा की खाप पंचायतें 27 अप्रैल को दिल्ली पहुंचेंगी। बता दें कि बजरंग पूनिया ने खाप पंचायतों से साथ देने की अपील की थी।





हम अपनी बेटियों के साथ हैं: जगबीर मलिक





सर्वखाप पंचायत के प्रवक्ता जगबीर मलिक ने कहा कि हम अपनी बेटियों के साथ हैं। वे जंतर-मंतर पर बैठकर रो रही हैं। उनके साथ कुछ तो जरूर हुआ है। वे पहलवान हैं, ऐसे बैठकर नहीं रोतीं। सारी खाप पंचायतें उनके साथ हैं। झज्जर, रोहतक, सोनीपत और बाकी पंचायतों से बात करेंगे।





ये खबर भी पढ़ें...











सुप्रीम कोर्ट होगी 28 अप्रैल को सुनवाई 





बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठे पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सिंह पर 7 पहलवानों ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। प्रोटेस्ट कर रहे रेसलर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। उनकी याचिका पर 28 अप्रैल को सुनवाई होगी।





बाहुबली के खिलाफ बहन-बेटियों का साथ दें: पूनिया





24 अप्रैल को पूनिया ने कहा था पिछली बार हमसे भूल हो गई थी। हम खिलाड़ी हैं, हमें राजनीति नहीं आती। आज हमें आपकी जरूरत है, हमारा साथ दें। इतने बड़े खिलाड़ी धरने पर हैं। अब कुछ नहीं हुआ, तो कभी नहीं होगा। हमारी बहन-बेटियों की लड़ाई में साथ आएं। ये लड़ाई एक बाहुबली के खिलाफ है।





सहयोग की अपील पर खाप पंचायतें हो गईं एक्टिव 





25 अप्रैल की शाम होते-होते कई खाप पंचायतें एक्टिव हो गईं। मीटिंग होने लगी। फैसला हुआ कि जंतर-मंतर जाकर पहलवानों का सपोर्ट करेंगे। कुछ पंचायतें अब भी बुलावे का इंतजार कर रही हैं। हालांकि पहलवानों के सपोर्ट पर सब एक राय हैं।





18 जनवरी को पहली बार दिया गया था धरना 





18 जनवरी को रेसलर्स विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत 30 पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना शुरू किया था। विनेश फोगाट ने आरोप लगाए थे कि फेडरेशन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कोच नेशनल कैंप में महिला रेसलर्स का यौन उत्पीड़न करते हैं। आरोपों की जांच के लिए दो कमेटियां बनाई गई थीं। इसके बाद पहलवानों ने प्रोटेस्ट खत्म कर दिया था। 23 अप्रैल को वे फिर से धरने पर बैठ गए।



Bajrang Punia बजरंग पूनिया पहलवानों का धरना WFI President picketing at Jantar Mantar जंतर-मंतर पर धरना picketing of wrestlers Khap will reach Delhi डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष खाप पहुंचेंगी दिल्ली