देश: यमुनोत्री धाम जाने वाले हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसी, 10 हजार श्रद्धालु फंसे

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
देश: यमुनोत्री धाम जाने वाले हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसी, 10 हजार श्रद्धालु फंसे

New Delhi. उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर एक तरफ श्रद्धालुओं का रेला उमड़ रहा है। वहीं चारधाम यात्रा पर मौसम की मार भी जारी है। इसी बीच यमुनोत्री धाम के लिए जाने वाले हाईवे की सेफ्टी वॉल धंस गई है। जिस वजह से करीब 10 हजार श्रद्धालु फंस गए हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये सभी श्रद्धालु अलग-अलग जगह पर फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह मार्ग खुलने में करीब 3 दिन का वक्त लग सकता है।









सेफ्टी वॉल धंसने से हादसा





जानकारी के मुताबिक, हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसने की वजह से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। इसके चलते गाड़ियों का आवागमन बाधित हो गया है। हालांकि प्रशासन छोटी गाड़ियों से यात्रियों को निकालने की कोशिश में जुटा है।









उत्तराखंड में मौसम की मार





उत्तराखंड में मौसम की मार लगातार जारी है। इसका असर चारधाम यात्रा पर भी हो रहा है। मूसलाधार बारिश और जगह-जगह भूस्खलन के चलते यात्रा को रोक दिया गया था। वहीं चमोली में मूसलाधार बारिश के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान चट्टी से बद्रीनाथ के बीच, लामबगड़ में खचड़ा नाले में पानी बढ़ने और बलदूड़ा में भूस्खलन के चलते यात्रा रोकी गई थी। यात्रियों को पाण्डुकेश्वर, बद्रीनाथ जोशीमठ, पीपलकोटी, चमोली और गौचर में रोका गया था।









बड़ी संख्या में शामिल हुए श्रद्धालू





चारधाम यात्रा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से यात्रा का स्लॉट फुल हो चुका है। इसको लेकर अब रजिस्ट्रेशन भी बंद कर दिए गए हैं। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर तीर्थयात्री चक्कर काट रहे हैं। तमाम लोग अपना सामान लेकर काउंटरों पर बैठे हैं, मगर उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है।



यमुनोत्री safety wall pilgrim Highway pilgrims stuck Badrinath गंगोत्री Gangotri Yamunotri Char Dham wall collapsed चारधाम यात्रा pilgrims चारधाम हादसा