बलिया में पत्नी की मौत के बाद दुधमुंही बेटी को गमछे से बांधकर रिक्शा चला रहा युवक, सोशल मीडिया में वीडियो हो रहा वायरल

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बलिया में पत्नी की मौत के बाद दुधमुंही बेटी को गमछे से बांधकर रिक्शा चला रहा युवक, सोशल मीडिया में वीडियो हो रहा वायरल

BALLIA. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक ई-रिक्शा चालक इन दिनों काफी चर्चा में हैं। उसके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वीडियो में वह अपनी एक साल की बेटी को गमछे की मदद से अपनी छाती से बांधकर ई- रिक्शा चलाता नजर आ रहा है। रिक्शा चालक का नाम बलिया के छपरा गांव निवासी 40 वर्षीय कमलेश वर्मा है। उसकी पत्नी का 6 महीने पहले देहांत हो गया था। घर में बूढ़ी मां है, जो कि बेटी को संभालने में असमर्थ है। 





दूध की बोतल भी रखता है साथ





कमलेश के सामने कई चुनौतियां हैं। उसे घर भी चलाना है और बच्ची को भी संभालना है। पत्नी की मौत के बाद बच्ची की देखरेख न होने की वजह से वह उसे अपने साथ ही रखता है। कमलेश घर से निकलते वक्त अपनी दुधमुंही बेटी को पेट में बांध लेता है। रास्ते में बेटी को भूख लग तो उसके लिए दूध की बोतल भी साथ ही रखता है।





ट्रेन से गिर गई थी पत्नी





कमलेश ने बताया कि पत्नी की लगभग छह महीने पहले ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। मां की सर्जरी होने के कारण बेटी की देखभाल की समस्या पैदा हो गई थी, इसलिए बेटी की अपने साथ ही लेकर जाता हूं और रिक्शा चलाता हूं।





ये खबर भी पढ़ें...











प्रशासन ने की मदद की कोशिश





जब ये मामला जिला प्रशासन के पास पहुंचा तो कमलेश को हर संभव मदद और सरकारी योजनाओं का लाभ देने का भरोसा दिया गया है। कमलेश की खातिर जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता भी सहयोग के लिए आगे आए हैं। कमलेश ने बताया कि मैं अपनी बच्ची के लिए मां और पिता दोनों हूं। बच्ची कभी-कभार रोने लगती है, तो उसे शांत करने में अब मुझे दिक्कत नहीं होती। शुरुआत में दिक्कत हुई थी।





जिलाधिकारी ने संज्ञान में लिया था मामला





जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि मीडिया के जरिए उनके संज्ञान में यह मामला आया है। उन्होंने कहा, प्रशासन की तरफ से कमलेश की हर संभव मदद की जाएगी। मैं सुनिश्चित करूंगा कि कमलेश को पेंशन एवं राशन कार्ड मिल जाए तथा सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। मैं स्वयं कमलेश से बात करूंगा और बच्ची की अच्छी परवरिश और परिवार की मदद सुनिश्चित करने का प्रयास करूंगा। 





विधायक और सांसद भी मदद के लिए आए आगे





क्षेत्रीय विधायक जय प्रकाश अंचल ने कहा कि कमलेश की बच्ची के साथ ई-रिक्शा चलाने की तस्वीर और वीडियो से हृदय द्रवित हो जाता है। उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर से कमलेश को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएंगे और हर संभव मदद करेंगे। क्षेत्रीय सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के निजी सचिव अमन सिंह ने बताया कि उनका प्रयास होगा कि कमलेश को आवास मिले।  



video viral वीडियो वायरल Young man driving a rickshaw tied with a pot Kamlesh Verma दुधमुंही बेटी गमछे से बांधकर रिक्शा चला रहा युवक कमलेश वर्मा