इंडिगो की फ्लाइट में टॉयलेट में स्मोक करते पकड़ा गया युवक, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, एयरपोर्ट सिक्योरिटी पर उठे सवाल

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंडिगो की फ्लाइट में टॉयलेट में स्मोक करते पकड़ा गया युवक, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, एयरपोर्ट सिक्योरिटी पर उठे सवाल

BENGALURU. केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पुलिन ने कोलकाता से बेंगलुरू जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान के शौचालय में धूम्रपान करने के आरोप में एक 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। यह घटना 17 मार्च को 1.45 बजे उड़ान संख्या 6E, 716 में हुई। इंडिगो की उड़ान के एक ही रूट पर इस तरह की यह दूसरी घटना दर्ज की गई है। 





असम के कचर जिले में रहने वाला है युवक





इंडिगो की फ्लाइट में सिगरेट पीने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान 20 साल के सेहरी चौधरी के तौर पर हुई है। वह असम के कचर जिले के गोविंदपुरा गांव का रहने वाला है। उसे फ्लाइट क्रू ने टॉयलेट में स्मोक करते पकड़ा था।





ये भी पढ़ें...











युवक पर पैसेंजर्स की जिंदगी खतरे में डालने का आरोप 





फ्लाइट के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करते ही इस शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया गया। आरोपी पैसेंजर को ज्यूडिशियल कस्टडी में रखा गया है और परप्पाना अग्रहारा जेल सेंट्रल जेल भेजा गया है। उस पर दूसरे पैसेंजर्स की जिंदगी खतरे में डालने का आरोप लगा है। उस पर IPC की धारा 336 और सप्रेशन ऑफ अनलॉफुल एक्ट्स अगेन्स्ट सेफ्टी ऑफ सिविल एविएशन एक्ट की धारा 3(1)(c) के तहत केस दर्ज किया गया है।





सिक्योरिटी पर उठ रहे सवाल, कैसे डिटेक्ट नहीं हुई सिगरेट





सेहरी ने अपने बयान में बताया कि सामान की तलाशी लिए जाने के समय उसने अपने बैग में सिगरेट रखी थी। फ्लाइट बोर्ड करने के बाद उसने अपने ट्राउजर की पॉकेट में सिगरेट रख ली। पुलिस का कहना है कि सिगरेट चाहे जितनी गहरी पॉकेट में रखी हो, वह बैग चेकिंग के समय बड़ी आसानी से डिटेक्ट हो जाती है। इस मामले में एयरपोर्ट पर सामान की चेकिंग के दौरान सिगरेट को ट्रेस न कर पाना सिक्योरिटी में बड़ी चूक है।





5 मार्च को एक महिला को किया था धूम्रपान करने पर अरेस्ट





5 मार्च को ऐसी ही एक घटना हुई थी। इसी फ्लाइट में सवार एक महिला को शौचालय के अंदर धूम्रपान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फ्लाइट के ऑफिसर ने बताया कि इस तरह के कृत्य विमान को गंभीर जोखिम में डाल सकते हैं, क्योंकि विमान में वातानुकूलित वातावरण होता है और इसके अंदर और बाहर तापमान का अंतर बहुत बड़ा होता है। विमान में जरा भी स्मोक होने पर स्मोक डिटेक्शन सिस्टम एक्टिवेट हो जाता है, जिससे अलार्म बजने लगता है। 



एयरपोर्ट सिक्योरिटी पर सवाल 20 वर्षीय सेहरी चौधरी स्मोक करते पकड़ा युवक फ्लाइट में स्मोक इंडिगो की फ्लाइट question on airport security Indigo flight 20 year old Sehri Chaudhary young man caught smoking smoke in flight