जोमैटो खरीदने वाला है पेटीएम का फिल्म टिकट कारोबार, इतने करोड़ में फाइनल हुई डील

पेटीएम ब्रांड का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ( ओसीएल ) ने अपना फिल्म टिकट कारोबार जोमैटो को बेचने की घोषणा की है। मनोरंजन टिकट कारोबार में फिल्मों के अलावा खेल आयोजनों और संगीत समारोहों के टिकट भी शामिल हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
rtffffffff
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेटीएम ने हाल ही में अपना फिल्म टिकट कारोबार 2,048 करोड़ रुपए में जोमैटो को बेचने का आखिरकार ऐलान कर दिया है। इसमें एंटरटेनमेंट टिकट बिजनेस में फिल्मों के अलावा स्पोर्ट्स और म्यूजिक इवेंट के टिकट भी शामिल हैं।

कितने करोड़ में हुआ सौदा

ओसीएल ने जोमैटो के साथ एक समझौता करने की सूचना देते हुए कहा कि इस सौदे का मूल्य 2,048 करोड़ रुपए होने वाला है। इस डील के बाद जोमैटो के कारोबार का दायरा बढ़ जाएगा। हालांकि अभी तक जोमैटो फूड प्रोडक्ट्स ( zomato food products ) की सप्लाई से जुड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का संचालन करती है, लेकिन अब उसके पास शो टिकटों की बुकिंग का बिजनेस भी आ जाएगा। 

कर्मचारी जाएंगे जोमैटो

जानकारी के मुताबिक पेटीएम और जोमैटो के बीच इस सौदे के तहत पेटीएम के एंटरटेनमेंट टिकटिंग डिवीजन के लगभग 280 कर्मचारी भी जोमैटो में चले जाएंगे। इसी के साथ जोमैटो के को-फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि अधिग्रहण से कंपनी को ग्राहकों को नई सुविधा ( मूवी और स्पोर्ट्स टिकट ) ऑफर करने और बिजनेस का विस्तार करने में मदद मिलेगी। 

जोमैटो लाएगा नया एप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सौदा पूरा होने के बाद जोमैटो अपने मनोरंजन टिकट कारोबार के लिए डिस्ट्रिक्ट नाम से एक नए ऐप का संचालन करने वाली है। 

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

पेटीएम और जोमैटो One97 Communications Movie and Events Ticketing Business जोमैटो पेटीएम