बुध और सूर्य की युति से वृषभ राशि में बन रहा बुधादित्य योग, इनके पारिवारिक जीवन में होगी उठा पटक, जानें कौन सी है वो राशियां

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
बुध और सूर्य की युति से वृषभ राशि में बन रहा बुधादित्य योग, इनके पारिवारिक जीवन में होगी उठा पटक, जानें कौन सी है वो राशियां

BHOPAL. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रह समय-समय पर अलग-अलग राशि से मिलकर कई तरह के शुभ और अशुभ योगों का निर्माण करते हैं। शुभ और अशुभ योगों का असर प्रत्येक राशि के जातकों पर देखने को मिलता है। इसी क्रम में 7 जून 2023 को बुध ग्रह मंगल की राशि मेष से निकलकर वृषभ में प्रवेश करेंगे। वृषभ राशि में बुध ग्रह का प्रवेश शुभ संयोग के साथ ही अशुभ संयोग भी बना रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि वृषभ राशि में पहले से ही सूर्य मौजूद है। जब एक साथ 2 ग्रह मिलते हैं तो दोनों की युति से शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होता है। चूंकि सूर्य और बुध की युति बुधादित्य राजयोग का निर्माण कर रही है इसलिए इसका नकारात्मक असर 3 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा।





कब बनेगा बुधादित्य योग-





7 जून को बुध वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। जहां पर सूर्य की उपस्थिति पहले से होगी। इस तरह से वृषभ राशि में बुध व सूर्य के एक साथ विराजमान होने से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। बुधादित्य योग शुभ योग है, जो कि कई राशि के जातकों के जीवन में खुशियां लेकर आएगा। हालांकि कुछ राशि के जातकों को इस योग के दौरान सतर्क रहने की भी जरूरत होगी। जानें किन राशियों पर पड़ेगा ग्रहों की इस युति का नकारात्मक प्रभाव।





मेष राशि





बुध वृष राशि में प्रवेश करेगा और मेष राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण समय लेकर आएगा। आपके व्यक्तिगत संबंध प्रभावित हो सकते हैं, जहां आपका अपने जीवन साथी या परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है। वहीं दूसरी ओर आपके आर्थिक जीवन और करियर पर भी काले बादल छा सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि भविष्य में किसी भी असुविधा से बचने के लिए पैसे बचाना शुरू कर दें।





ये भी पढ़ें...





141 दिनों तक वक्री रहेंगे शनि, जानिए देश-दुनिया पर क्या पड़ेगा शनि के वक्री होने का प्रभाव, देखिए इससे जुड़ी भविष्यवाणियां





मिथुन राशि





मिथुन राशि के जातकों में सूर्य-बुध की युति आत्मविश्वास की कमी का कारण बनेगी। उनके खर्चों में वृद्धि हो सकती है जिससे तनाव और निराशा होगी। ग्रहों की चाल भी इन जातकों के अशांत पारिवारिक जीवन और स्वास्थ्य का संकेत दे रही है। आपको सलाह दी जाती है कि निवेश या बड़े फैसले लेने से पहले सोच-विचार कर लें क्योंकि नुकसान होने की संभावना है। मिथुन व्यवसाय के जातकों को अपनी आर्थिक आवश्यकता को पूरा करने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।





सिंह राशि





सिंह राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं हो सकती हैं और बदलते मौसम के प्रति सतर्क रहना महत्वपूर्ण है। आप अवधि के दौरान गले की चिंता और मामूली सर्दी और खांसी का अनुभव कर सकते हैं। यह बुध के वृषभ राशि में आने और परेशानियों को बढ़ाने का सीधा परिणाम है। आपके व्यावसायिक जीवन में चुनौतियां आएंगी इसलिए सावधानी से कदम उठाएं। यह काम पर आपकी मानसिक शांति को भी बाधित कर सकता है और आपके करियर में रुकावटें ला सकता है।





(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)



 



astrology news ज्योतिष न्यूज Astro News एस्ट्रो न्यूज Mercury enters Taurus conjunction of Mercury and Sun Mercury enters Taurus on June 7 वृषभ राशि में बुध ग्रह का प्रवेश बुध और सूर्य की युति 7 जून को बुध का वृषभ राशि में प्रवेश