आज इन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा और इनके लिए खुलेंगे सफलता के रास्ते, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
आज इन राशि के जातकों पर होगी धनवर्षा और इनके लिए खुलेंगे सफलता के रास्ते, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपकी राशि क्या कहती है। क्या आज आपके ऊपर धनवर्षा होगी या आपके लिए सफलता के रास्ते खुलेंगे। ये जानने के लिए पढ़िए आपका राशिफल...



मेष



मन अशान्त हो सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्याओं का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे।



वृष



आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी मित्र से वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। कारोबार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। वाहन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कला और संगीत के प्रति रुझान रहेगा।



मिथुन



परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है। माता लक्ष्मी धनवर्षा करेंगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।



कर्क



आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। व‍िदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।



सिंह



मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता से च‍िंति‍त हो सकते हैं। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। परिवार की समस्याएं बढ़ेंगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। लेखन से धन प्राप्त होगा।



कन्या



मन में शान्ति‍ और प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार में वृद्धि तो होगी, परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। सचेत रहें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे।



तुला



मन प्रसन्न रहेगा। दिन अच्छा बीतेगा। पूजा-अर्चना करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धनलाभ होगा। लेखन से धन अर्जित करेंगे। व्यापारियों को दोगुना मुनाफा होगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। शुभ समाचार मिलेगा। माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।



वृश्चिक



संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। जीवन साथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में सुधार होगा। मन परेशान रहेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में कार्य क्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी।



धनु



आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। कारोबार में भागदौड़ बढ़ेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भाइयों के सहयोग से कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं।



मकर



कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार से आय में वृद्धि हो सकती है, परन्तु कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। यात्रा के सुखद परिणाम मि‍लेंगे। भाइयों का सहयोग म‍ि‍लेगा।



कुंभ



मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी, परन्तु लाभ में भी वृद्धि होगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध और आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते है। कार्य क्षेत्र में परिवर्तन सम्भव है। वाणी पर न‍ियंत्रण रखें।



मीन



मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के झगड़े से बचें। जीवन साथी के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। घरेलू समस्या परेशान कर सकती हैं। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाइयों से व‍िवाद से बचें।


Horoscope Daily Horoscope राशिफल दैनिक राशिफल Monday Horoscope सोमवार का राशिफल 17th July Horoscope 17 जुलाई का राशिफल