गणपति की कृपा से आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, सफलता के नए रास्ते खुलेंगे; जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
गणपति की कृपा से आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, सफलता के नए रास्ते खुलेंगे; जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपकी राशि क्या कहती है। क्या आज गणपति की कृपा से आपकी किस्मत चमकेगी और सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। ये जानने के लिए पढ़िए आपका राशिफल...





मेष





कार्यक्षेत्र और व्यापार में मिला जुला असर रहेगा। कार्यक्षेत्र में अवरोध सामने आ सकते हैं। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। साथियों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यय की भी अधिकता रहेगी। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।





वृष





आपका अवचेतन मन अभी आपके जीवन में स्थायी प्यार पाने का जवाब दे सकता है। इसके परिणामस्वरूप आपके पारस्परिक संबंधों में असुरक्षा और उलझन की भावना में वृद्धि हो सकती है। सामाजिक परेशानी से निपटने के लिए स्वयं की जांच करना और अपने आंतरिक मार्गदर्शन पर कार्य करना सबसे तेज और सबसे प्रभावी तरीका है। शाम तक अच्छी खबर मिल सकती है।





मिथुन





आपको छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से अपनी क्षमता में सुधार करने की जरूरत है। आपको विभिन्न कर्तव्यों को लेने की आवश्यकता है। जब काम पूरा करने की बात आती है तो, गति और सटीकता पर सबसे अधिक ध्यान रखें। आप सबसे महत्वपूर्ण पर निर्णय लेने में सक्षम होंगे। जहां भी आवश्यक हो मार्गदर्शन लें। हर कार्य में सफलता मिल सकती है।





कर्क





कार्यक्षेत्र और व्यापार में मिला जुला असर रहेगा। महत्वपूर्ण मामलों में संयम के साथ निर्णय लें। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। स्थितियां आपके अनुकूल हो सकती हैं। अटके हुए कार्य बन सकेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।





सिंह





इस समय आपके पार्टनर की राय आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। अधिक भ्रम से बचने के लिए, शांत होने और स्थिति पर चर्चा करने के लिए कुछ समय निकालें। अपना तर्क व्यक्त करें। पेशेवर जिम्मेदारियों के अपने हिस्से के लिए खुद को जवाबदेह ठहराने का समय आ गया है। आप अपनी कार्य प्रतिबद्धताओं और दायित्वों के प्रति मजबूत भावनाएं रख सकते हैं।





कन्या





आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खर्च में कमी करना जरूरी है। आप निराशावादी मानसिकता को काबू में लाने का प्रयास करें। आधी-अधूरी जानकारी को अपडेट कर लें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, व्यापार में नई दिशा में ध्यान केंद्रित करें। यह दिन कारोबार के लिहाज से अच्छा है लेकिन लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है।





तुला





मन प्रसन्न रहेगा और दिन अच्छा बीतेगा। परिवार का सानिध्य मिलेगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। व्यापारियों के लिए सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। भगवान गणेश की कृपा से शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा।





वृश्चिक





कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने लाएगा। संयम के साथ आगे बढ़ते रहें। कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। जीवन में महालाभ होने का समय अब आ गया है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में संबंधों का लाभ मिलेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। इस बात का ध्यान रखें कि भावुकता में आकर महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय न लें।





धनु





कार्यक्षेत्र और व्यापार में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के योग तो हैं, लेकिन आपको शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। जोखिम भरे मामलों में निर्णय टाल दें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आपका परिवार आपके चेहरे पर मुस्कान कैसे लाई जाए ये अच्छी तरह जानता है, ताकि आप एक बैठक आयोजित करने के लिए उन पर भरोसा कर सकें।





मकर





मन नए कार्यों की ओर प्रेरित होगा। अपनी महिला सहकर्मी से सहयोग, या महिला व्यापार में पार्टनर हो, तो लाभ मिलने की संभावना है। बगैर सोचे-समझे किसी महत्वपूर्ण कार्य को न करें। नई कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले ईष्ट मित्रों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। नौकरीपेशा वालों को अपने उत्तरदायित्व को समझना होगा।





कुंभ





मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। स्वास्थ्य समस्या भी हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। वाणी में मधुरता बनाए रखने के प्रयास करते रहें। अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सुधार हो सकता है। कारोबार की स्थिति में भी सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।





मीन





खर्चों की अधिकता रहेगी। मानसिक परेशानियां रहेंगी। संचित धन में कमी भी आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्चों में कमी आएगी। घर-परिवार में धार्मिक/मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव और सौंदर्यकरण के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय की स्थिति में सुधार होगा। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में वृद्धि के योग बन रहे हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा।



दैनिक राशिफल राशिफल बुधवार का राशिफल 2 अगस्त का राशिफल Wednesday Horoscope 2 August Horoscope Daily Horoscope Horoscope