सावन सोमवार को इन राशि के जातकों को मिलेगा महादेव का आशीर्वाद और दूर होंगी सारी परेशानियां, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
सावन सोमवार को इन राशि के जातकों को मिलेगा महादेव का आशीर्वाद और दूर होंगी सारी परेशानियां, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपकी राशि क्या कहती है। क्या आज आपको महादेव का आशीर्वाद मिलेगा और सारी परेशानियां दूर होंगी। ये जानने के लिए पढ़िए आपका राशिफल...



मेष



आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन अशान्त हो सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कारोबार में धन लाभ होगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें।



वृष



मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। परिवार की समस्याओं में कमी आएगी। किसी पैतृक कारोबार से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। आरामतलबी बढ़ सकती है।



मिथुन



अपनी भावनाओं को वश में रखें। उच्च शिक्षा एवं शोधादि कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।



कर्क



आत्मसंयत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। खर्च बढ़ेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वाहन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है।



सिंह



मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। धन की प्राप्ति होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। पिता का साथ मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है।



कन्या



व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।



तुला



मन प्रसन्न रहेगा। सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। महादेव की कृपा बरसेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। शिक्षा और व्यापार के क्षेत्र में उन्नति होगी। शुभ समाचार मिलेगा।



वृश्चिक



वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। जीवनसाथी का साथी मिलेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। धन की स्थिति में सुधार होगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।



धनु



जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी नये कारोबार की रूपरेखा बन सकती है। घर-परिवार में धार्मिक र्काक्रम हो सकते हैं। भाई-बहनों से विवाद की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों को सहयोग मिलेगा।



मकर



संयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा।



कुंभ



पठन-पाठन में रुचि रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। बातचीत में संयत रहें।



मीन



आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। मित्र का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे।


Horoscope Daily Horoscope राशिफल दैनिक राशिफल Monday Horoscope सोमवार का राशिफल 31st July Horoscope 31 जुलाई का राशिफल