आज इन राशि के जातकों के ऊपर होगी धनवर्षा और इन्हें मिलेगा शुभ समाचार, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
आज इन राशि के जातकों के ऊपर होगी धनवर्षा और इन्हें मिलेगा शुभ समाचार, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपकी राशि क्या कहती है। क्या आज आपके ऊपर धनवर्षा होगी या फिर आपको शुभ समाचार मिलेगा। ये जानने के लिए पढ़िए आपका राशिफल...





मेष





आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। माता लक्ष्मी आपके ऊपर धनवर्षा करेंगी। आपको किसी नए वाहन की खरीदारी करते समय पिताजी से बातचीत अवश्य करनी होगी। साझेदारी में आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको किसी भी काम को छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है।





वृष





आज का दिन आपके लिए किसी वाद-विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा। आप कुछ विशेषकर दिखाने की कोशिश में दिन का काफी समय व्यतीत कर देंगे। काम के सिलसिले में आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। सामाजिक परिस्थितियों को आप समझकर आगे चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलेगा।





मिथुन





आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा। व्यापार कर रहे लोगों को किसी पुरानी गलती से शपथ लेनी होगी। यदि आपकी किसी अपरिचित व्यक्ति से मुलाकात हो, तो आप उनसे बातचीत करते समय सावधानी बरते और कार्यक्षेत्र में आपको कोई लंबे समय से चल रही समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा।





कर्क





आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला रहेगा। जीवन साथी के साथ यदि रिश्तों में कुछ कड़वाहट आ गई थी, तो वो भी आज दूर होगी। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे आपका धन खर्च भी बढ़ेगा। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे।





सिंह





आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों की कुछ योजनाओं में निराशा हाथ लगेगी। परिवार में सदस्य के बीच यदि कोई मतभेद चल रहा था, तो उसमें आपको अपनी राय देने से बचना होगा। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा। साझेदारी में चल रहे व्यवसाय में आपको कोई नुकसान हो सकता है।





कन्या





आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आपको कहीं यात्रा पर जाते समय अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करनी होगी। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के कारण आप परेशान रहेंगे। किसी संपत्ति का सौदा आज बहुत ही देखभाल कर करें। माता लक्ष्मी आय के नए द्वार खोलेंगी।





तुला





आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा। कार्य स्थल पर आपके कार्य और सुझावों की सराहना होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। माता लक्ष्मी की कृपा से धन की प्राप्ति होगी। व्यापार करने वालों को कई जगहों से मुनाफा होगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा।





वृश्चिक





वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यवसाय के मामले में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचने के लिए होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही कोई राहत मिलती  दिख रही है। यदि आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव करेंगे, तो इससे आपको चल रही समस्याओं में कुछ राहत अवश्य मिलेगी।





धनु





धनु राशि के जातकों को आज किसी वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो वो आपके लिए अच्छा रहेगा। आप किसी परिजन को लेकर आज कोई अहम फैसला ले सकते हैं, लेकिन उसमें आप अपने माता-पिता से राय अवश्य लें। यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो पहले बातचीत के जरिए समाप्त होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।





मकर





आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए रहेगा। यदि आपने कोई काम अपने पिताजी से पूछकर किया, तो वो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। व्यापार में आपको अपने जूनियर से काम लेना होगा, तभी आप किसी काम को समय से पूरा कर पाएंगे। यदि आपसे कोई गलती हुई है, तो उसके लिए आपको तुरंत माफी मांगनी होगी, नहीं तो वह कोई बड़ी गलती बन सकती है।





कुंभ





आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वो आपको वापस मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज मान सम्मान में वृद्धि होगी और आपकी नौकरी में तरक्की मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी और आपके कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।





मीन





आज का दिन आपके लिए विशेषकर कुछ कर दिखाने के लिए रहेगा। आपको किसी अपरिचित व्यक्ति से कोई नुकसान हो सकता है, इसलिए आप सावधानी बरतें और कार्यक्षेत्र में आपको मान-सम्मान मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है। मामा पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलेगा।



शनिवार का राशिफल 8 जुलाई का राशिफल दैनिक राशिफल Saturday Horoscope राशिफल Daily Horoscope 8th July Horoscope Horoscope