बुध करेंगे तुला राशि में प्रवेश

भारतवर्ष की जन्म कुंडली में बुध पंचम भाव के स्वामी ग्रह माने जाते हैं जो की शासन और सत्ता का भाव है। उनका छठे भाव में प्रवेश ठीक ही रहेगा भारतवर्ष की कुंडली में बुध ग्रह धन का स्वामी ग्रह माना जाता है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-04T230801.466
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

thesootr

पंडित अरविंद तिवारी @ BHOPAL. बुध ग्रह कन्या राशि से निकलकर 10 अक्टूबर प्रातः 11:00 बजे अपने मित्र की राशि यानी तुला में प्रवेश करेंगे। जैसा हम सभी जानते हैं कि बुध और शुक्र आपस में परम मित्र हैं। तुला राशि में इनका भ्रमण बेहद शानदार रहेगा। भारतवर्ष की जन्म कुंडली में बुध पंचम भाव के स्वामी ग्रह माने जाते हैं जो की शासन और सता का भाव है। उनका छठे भाव में प्रवेश ठीक ही रहेगा भारतवर्ष की कुंडली में बुध ग्रह धन का स्वामी ग्रह माना जाता है। छठे भाव में प्रवेश करने से शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव होगा खाद्यान्न की वस्तुएं महंगी होगी और तेल तिलहन आदि भी महंगे हो सकते हैं।

विभिन्न राशियों पर प्रभाव

बुध ग्रह के तुला राशि में प्रवेश करने से मेष राशि को लाभ होगा प्रेम संबंध मजबूत होंगे वैवाहिक संबंध लाभकारी रहेंगे धन की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए तुला में बुध का गोचर बेहद शुभ रहेगा शत्रु परास्त होंगे धन की आवक होगी प्रेम संबंध मधुर रहेंगे

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए बुध ग्रह पंचम भाव में प्रवेश करेंगे जो की बेहद शुभ रहेगा शासकीय संतान व अन्य कार्यों में बधाएं दूर होगी खेलकूद प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी।

कर्क राशि से चौथे भाव में प्रवेश होगा सुख में कमी होगी माता को कष्ट होगा प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में परेशानी होगी

सिंह राशि से तीसरे भाव में बुध का गोचर शुभ रहेगा आय और धन में वृद्धि होगी, यश मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कन्या राशि राशि स्वामी का द्वितीय भाव में प्रवेश बेहद शुभ रहेगा धन की आवक होगी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी परिवार में शुभ कार्य संपन्न होंगे।

तुला राशि में बुध ग्रह का गोचर बेहद शुभ रहेगा मानसिक तनाव दूर होगा भाग्य में आ रहे अवरोध कम होंगे धर्म कर्म में आस्था बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि से 12वें भाव में बुध ग्रह का गोचर सामान्य फलकारी है आय में कमी हो सकती है, मानसिक रूप से परेशानी बढ़ सकती है धैर्य रखना होगा।

धनु राशि से एकादशी भाव में बुध ग्रह का गोचर बेहद शुभ फलकारी है कार्य में आ रहे अवरोध दूर होंगे धन मिलेगा संबंधों से लाभ प्राप्त होगा।

मकर राशि से दशम भाव में बुध ग्रह का गोचर बेहद शानदार है कार्यक्षेत्र मजबूत होगा प्रॉपर्टी वह अन्य कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

कुंभ राशि से भाग्य स्थान में बुध का गोचर शुभ साबित होगा राजनीतिक सामाजिक आर्थिक क्षेत्र में आ रही बधाएं कम होगी।

मीन राशि से अष्टम भाव में बुध ग्रह का गोचर ठीक नहीं है संबंधों में उतार चढ़ाव की स्थिति बनेगी संतान को लेकर परेशानी बढ़ सकती है सुख में कमी होगी माता को लेकर चिंता रहेगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें



तुला राशि धर्म ज्योतिष न्यूज बुध ग्रह तुला राशि में प्रवेश करेंगे बुध