चैत्र नवरात्र के पहले दिन इन राशि वालों पर होगी माता रानी की विशेष कृपा, जानिए किन चीजों का रखना होगा ध्यान

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
चैत्र नवरात्र के पहले दिन इन राशि वालों पर होगी माता रानी की विशेष कृपा, जानिए किन चीजों का रखना होगा ध्यान

BHOPAL. चैत्र नवरात्रि का पावन पर्व 22 मार्च 2023 से शुरू होने जा रहा है। इस पावन पर्व का पहला दिन  मां शैलपुत्री को समर्पित रहता है। इस दिन मां शैलीपुत्री की विधि-विधान से पूजा की जाती है। जानें नवरात्रि के पहले दिन किन राशियों का भाग्य चमकेगा और किन मोर्चों पर रहना होगा सतर्क, इसके साथ ही किन उपायों को कर आप कर सकते हैं सौभाग्य की प्राप्ति।





इन राशियों पर रहेगी माता रानी की विशेष कृपा





मेष राशि- आप बचत योजना के लिए जा सकते हैं और आज संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। फ्रीलांसरों और कारोबारियों को संभावित ग्राहकों से मिलने का मौका मिल सकता है। आप छोटी यात्रा या स्थानांतरण की उम्मीद कर सकते हैं। आपके परिवार में कोई आपको कठोर शब्दों से और आपकी कमजोरियों की ओर इशारा करके आपको ठेस पहुंचा सकता है। अपने बच्चों को अच्छे विकल्प बनाने में मदद करें या यह उनके शैक्षणिक या करियर के विकास को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर आपके ग्रह आपको अच्छे मूड में रख सकते हैं।





शुभ अंक : 8





शुभ रंग : केसरिया





मिथुन राशि- नवरात्र का पहला दिन आपके लिए आर्थिक वृद्धि के पक्ष में है। कुछ मुद्दे सामने आ सकते हैं और आप माता-पिता या बड़ों की मदद ले सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण आप सफलता के शिखर पर पहुंचेंगे। किसी ऐसे व्यक्ति को साथ न लें जो घूमने का इच्छुक न हो। आपके द्वारा शुरू किए गए निर्माण की प्रगति पर नजर रखें। आप अपने कैरियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने और वृद्धि या पदोन्नति के रास्ते पर हैं। ऊर्जा की कमी महसूस करने के बावजूद आप चारों ओर प्रसन्नता फैलाने का प्रयास कर सकते हैं।





शुभ अंक: 7





शुभ रंग : पीला





कन्या राशि- नवरात्र के पहले दिन आप कुछ आय बढ़ाने के लिए काम करना शुरू कर सकते हैं। परिवार के साथ प्यार और एकजुटता बांटने की भविष्यवाणी की जाती है। पिछले निवेश आपके लिए प्रतिफल देना शुरू कर सकते हैं। कुछ निजी मामले आपको तनाव दे सकते हैं। सड़क पर भागदौड़ से बचने के लिए निकलने से पहले कुछ समय हाथ में रखें। नई संपत्ति के कब्जे का इंतजार कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है।





शुभ अंक : 9





शुभ रंग: मैरून





धनु राशि- नवरात्र का पहला दिन इस राशि को जातकों के लिए एक शुभ दिन होने वाला है। और आपको एक नई व्यावसायिक परियोजना बनाने का मौका मिल सकता है। आप घर पर आराम कर सकते हैं और परिचित चीजों से आनंद लेने की कोशिश कर सकते हैं। फ्रेशर्स को नौकरी के नए ऑफर मिल सकते हैं। आपको धैर्य और समझदारी से काम लेना चाहिए और अनुकूल समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए। कोई करीबी आज आपको स्वास्थ्य संबंधी अच्छी सलाह दे सकता है। 





शुभ अंक: 17





शुभ रंग: सिल्वर 



 



people of these zodiac signs will be blessed इन राशि वालों पर होगी कृपा Chaitra Navratri do special pija to mother know your future you will get good luck चैत्र नवरात्री माता की करें विशेष पीजा जानिए अपना भविष्य सौभाग्य की की होगी प्राप्ति