आज इन राशि के जातकों की किस्मत खूब चमकेगी और इन्हें करना पड़ेगा परेशानियों का सामना, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
आज इन राशि के जातकों की किस्मत खूब चमकेगी और इन्हें करना पड़ेगा परेशानियों का सामना, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपका राशिफल क्या कहता है। क्या आपकी किस्मत चमकने वाली है या फिर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आज का दिन सूर्यदेव को समर्पित है। कुछ राशि के जातक नई योजनाएं बनाएंगे तो कुछ की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पढ़िए आपका राशिफल...





वृष





नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आय में वृद्धि भी होगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाइयों का सहयोग मिलेगा।





मिथुन





मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। कारोबार विस्तार के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। क्रोध की अधिकता रहेगी।





मेष





वाणी में मधुरता रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। कारोबारी कार्यों के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। त तनाव की अधिकता रहेगी।





कर्क





मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु कुछ मानसिक परेशानियां भी हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। यात्रा के योग हैं।





सिंह





आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कुछ कमी भी आ सकती हैं। संयत रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।





कन्या





मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। आत्मसंयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा, परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। किसी संपत्ति से आय के नए स्रोत विकसित होंगे।





वृश्चिक





आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। वाहन सुख में कमी आ सकती है। कारोबार में लाभ में कमी आएगी। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं।





मीन





मन प्रसन्न तो रहेगा। फिर भी व्यर्थ के मानसिक तनाव से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ेंगे। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। सफलता के योग हैं।





तुला





मन प्रसन्न रहेगा और नए-नए अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग हैं। तरक्की होगी। मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।





धनु





मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होने के योग बन रहे हैं।





कुंभ





दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। कारोबारी कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। तरक्की के योग बन रहे हैं। नए अवसरों की प्राप्ति होगी।





मकर





मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में जोखिम लेने से बचें। तरक्की के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।



Today horoscope आज का राशिफल Sunday सूर्यदेव का दिन मेष राशि Horoscope of June 11 Suryadev 11 जून का राशिफल रविवार का दिन