आज इन राशि के जातकों के ऊपर बरसेगी कृपा और इन्हें बरतनी होगी सावधानी, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
आज इन राशि के जातकों के ऊपर बरसेगी कृपा और इन्हें बरतनी होगी सावधानी, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपकी राशि क्या कहती है। क्या आपको आज बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है या फिर आपको सावधान रहने की जरूरत है। आज सोमवार का दिन है और ये दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से मनोकामना पूरी होती हैं। हम आपको बता रहे हैं आज क्या कह रही है आपकी राशि...



वृष



क्रोध के अतिरेक से बचें। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। आय में सुधार होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है।



मेष



कारोबार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में सुधार होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। मन अशान्त रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। म‍ित्रों से भेंट होगी।



मिथुन



बातचीत में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। मित्रों का साथ मिलेगा। शैक्ष‍िक कार्यों में लंबे समय से चले आ रहे व्‍यवधान से राहत मि‍लेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।



सिंह



वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। सन्तान को कष्ट रहेगा। नौकरी में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। स्वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। जीवन साथी के स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। कारोबार से लाभ के अवसर मिलेंगे। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का दायरा भी बढ़ सकता है।



वृश्चिक



नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। मित्रों के साथ दूरस्‍थ यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मसंयत रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी।



कन्या



क्रोध एवं आवेश से परेशान रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। खर्चों की अध‍िकता हो सकती है।



कर्क



खर्चे अधिक रहेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। कारोबार के स‍िलस‍िले में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता का साथ मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खानपान के प्रति सचेत रहें।



मकर



माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्य होंगे। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं।



तुला



अच्छी शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा। माता-पिता का आशीष मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मित्रों का सहयोग भरपूर मिलेगा। कार्यस्थल पर सकारात्मक माहौल रहेगा। आपके कार्य की हर जगह प्रसंशा होगी।



धनु



आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। अति उत्साही होने से बचें। पारिवारिक जीवन कलहपूर्ण हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध की अध‍िकता पर न‍ियंत्रण रखें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। बहन-भाइयों का सहयोग मिलेगा। संचित धन में कमी आएगी।



मीन



दाम्पत्‍य सुख में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। धार्मिक संगीत में रुचि हो सकती है। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में सुधार आएगा। सेहत का ध्यान रखें। वि‍चारों में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।



कुंभ



जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मन परेशान हो सकता है। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। बातचीत में संयत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में सुधार के लिए किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।


Monday Horoscope सोमवार का राशिफल Your Horoscope आपका राशिफल 12 June Horoscope Aries Libra 12 जून का राशिफल मेष राशि तुला राशि