आज इन राशि के जातकों को हर जगह मिलेगा मान-सम्मान और इनके ऊपर होगी धनवर्षा, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
आज इन राशि के जातकों को हर जगह मिलेगा मान-सम्मान और इनके ऊपर होगी धनवर्षा, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपकी राशि क्या कहती है। क्या आपको हर जगह मान-सम्मान मिलेगा और आपके ऊपर धनवर्षा होगी। रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित होता है। आज सूर्यदेव की पूजा-अर्चना की जाती है। पढ़िए आपका राशिफल...





कर्क





मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मानसिक तनाव हो सकता है। खानपान में रुचि रहेगी। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में कलहपूर्ण स्थिति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चली आ रही परेशान‍ियों से राहत मिलने की उम्‍मीद है।





मेष





संयत रहें। क्रोध से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। माता का सानिध्य मिलेगा। पिता से मनमुटाव हो सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। आलस्य की अधिकता हो सकती है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है।





मिथुन





क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। शिक्षा में व्यवधान आएंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।





वृषभ





बातचीत में संयत रहें। नौकरी में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में कलहपूर्ण स्थिति हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। कारोबार का विस्तार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। संबंधों में सन्तुलन बनाए रखें। मित्रों से मतभेद बढ़ सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी।





सिंह





किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। मानसिक कठिनाइयां अभी बनी रहेंगी। जीवन कष्टमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। कारोबार में तरक्‍की के योग हैं।





वृश्चिक





आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अति उत्साही होने से बचें। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में सुधार होगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबारी कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। क्रोध की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी।





कन्या





मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। सेहत के प्रति सचेत रहें। यात्रा के योग हैं।





मकर





नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। पर‍िवार में धार्म‍िक कार्यों का आयोजन होगा। शैक्षि‍क कार्यों में सफलता के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी भी आएगी।





तुला





शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए नए अवसर मिलेंगे। किसी विशेष जगह जाने का प्लान बन सकता है। आय में वृद्धि होगी। सुखद समाचार मिलेगा। मानसिक शांति मिलेगी और किसी नए स्त्रोत से धन की प्राप्ति होगी। आपको ऊपर देवी लक्ष्मी धनवर्षा करेंगी। मित्र का सहयोग मिलेगा।





धनु





मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। आय में बढ़ोतरी के साधन भी बन सकते हैं। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। भाइयों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।





मीन





वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में विदेश जाने के योग बन रहे हैं। परिवार के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी।





कुंभ





आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होगें। आय में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवन साथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। मि‍त्रों का सहयोग म‍िलेगा।



Horoscope राशिफल Today horoscope आज का राशिफल Sunday रविवार सूर्यदेव का दिन