अब इस राशि में होने जा रहा है सूर्य का गोचर, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, जानिए कौन सी है वो भाग्यशाली राशियां

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
अब इस राशि में होने जा रहा है सूर्य का गोचर, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, जानिए कौन सी है वो भाग्यशाली राशियां

BHOPAL. सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा है, सूर्य का यह गोचर मिथुन राशि में 15 जून, गुरुवार को शाम को 06 बजकर 07 मिनट पर होगा। सूर्य मिथुन राशि में लगभग 01 महीने यानी 16 जुलाई तक विराजमान रहेंगे। उसके बाद सूर्यदेव कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य का राशि परिवर्तन मानव जीवन पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालता है। ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, पिता, राजनीति आदि का कारक माना जाता है।



कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से उच्च पद और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। ज्योतिषविदों के मुताबिक, मेष राशि में सूर्य उच्च का और तुला राशि में नीच का माना जाता है। सूर्य का गोचर सभी 12 राशियों को पूर्ण रूप से प्रभावित करेगा, लेकिन कुछ राशि के जातकों के लिए ये ज्यादा शुभ रहेगा, तो कुछ राशि के जातकों को को सावधान व सतर्क रहने की सलाह दी गई है।



मेष- सूर्य का गोचर मेष राशि के तृतीय भाव में होने जा रहा है। इस गोचर से यात्रा के योग बनेंगे। साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। नए लोगों से मुलाकात होगी। आर्थिक मोर्चे उन्नतिदायक साबित होगा। कार्यों में लाभ होगा, सभी बातों को ध्यान पूर्वक समझेंगे और उन्हें महत्व देंगे।



सिंह- सूर्य का यह गोचर सिंह राशि वालों के एकादश भाव में होगा। यह गोचर कई मामलों में लाभदायक साबित होगा। सभी कार्यों में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। जिस भी काम को आप करेंगे, उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। इस समय शत्रु आपसे परास्त होंगे। समाज के बड़े लोगों का आपको साथ प्राप्त होगा।



कन्या- सूर्य का यह गोचर दशम भाव में होने जा रहा है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। करियर में ऊंचाइयां प्राप्त होंगी। नौकरी में पद प्रतिष्ठा मिलेगी। बिजनेस में अच्छी उन्नति के योग बन रहे हैं। कार्यकुशलता में बढ़ोतरी होगी। नए दोस्तों का साथ प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में कोई गलत फैसला नहीं लेना है।



कुंभ- सूर्य का यह गोचर कुंभ राशि वालों के पंचम भाव में होने जा रहा है। यह समय नया कार्य शुरू करने के लिए अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। सेहत अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। व्यवसाय में उन्नति के योग बनेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना बन रही है। छात्रों के लिए ये समय भाग्यशाली माना जा रहा है। 



ये राशियां रहें सावधान



वहीं इस गोचर के दौरान मिथुन, कर्क, तुला और मीन राशि के जातकों को ध्यान देना की आवश्यकता है। इन राशि के जातकों के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। बनते हुए कार्यों में अड़चन आ सकती हैं। खर्चों में अधिकता आ सकती है और अधिक प्रयास करने के बाद ही सफलता मिलने की संभावना बन सकती है, इसलिए इस समय में आपको ज्यादा प्रयास और ज्यादा मेहनत करने पर जोर देना होगा और स्वयं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए पूरी तैयारी करनी होगी। 

 


Daily Horoscope दैनिक राशिफल these zodiacs will benefit will enter Cancer zodiac astrologer इन राशि वालों को फायदा ज्योतिषी शास्त्र Sun zodiac change सूर्य का राशि परिवर्तन कर्क राशि में करेंगे प्रवेश