Government ने Dak Vibhag Bharti में 188 पदों पर भर्ती निकाली। बिना परीक्षा और इंटरव्यू के चयन होगा। India Post Recruitment 2022
होम / शिक्षा / सरकार ने डाक विभाग में 188 पदों पर निकाल...

सरकार ने डाक विभाग में 188 पदों पर निकाली भर्ती, बिना परीक्षा और इंटरव्यू के होगा सलेक्शन; जानिए कैसे ?

Rahul Garhwal
Oct 25, 2022 07:45 PM

BHOPAL. सरकार ने डाक विभाग में ग्रुप-सी के 188 पदों पर भर्ती निकाली हैं। ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएंगी। इसमें बिना परीक्षा और इंटरव्यू के सलेक्शन होगा। डाक विभाग के गुजरात पोस्ट सर्किल के तहत ग्रुप-C के 188 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। डाक विभाग ने अधिसूचना जारी करके पोस्टल असिस्टेंट और सॉर्टिंग असिस्टेंट के 71 पदों, पोस्टमैन के 56 पदों और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के 6 पदों पर भर्ती निकाली हैं।

कैसे कर सकते हैं आवेदन ?


डाक विभाग की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन dopsportsrecruitment.in पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 23 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 22 नवंबर 2022 है। उम्मीदवारों को 100 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

कौन कर सकता है आवेदन ?

डाक विभाग में पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और एमटीएस पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 10वीं-12वीं (पदों के अनुसार अलग-अलग) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 से 27 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों से आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी। उम्मीदवार डाक विभाग खेल कोटे में भर्ती के लिए निर्धारित खेलों से संबंधित अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, अंतर्विश्वविद्यालय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होने चाहिए।

बिना परीक्षा और इंटरव्यू के होगा चयन

डाक विभाग खेल कोटे में भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सलेक्शन बिना परीक्षा और इंटरव्यू के किया जाएगा। विवरणों के आधार पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। इसके लिए खेल प्रतिस्पर्धा स्तर के अनुसार योग्यता सूची बनाई जाएगी। भर्ती में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media