मध्यप्रदेश में PSC और मंडल में विशेष मेन्स, पटवारी परीक्षा की तारीख बदलने को लेकर भटक रहे उम्मीदवार

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में PSC और मंडल में विशेष मेन्स, पटवारी परीक्षा की तारीख बदलने को लेकर भटक रहे उम्मीदवार

संजय गुप्ता, INDORE. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (पीएससी) द्वारा 15 से 20 अप्रैल को हो रही राज्य सेवा परीक्षा 2019 की मेन्स और 15 मार्च से 26 अप्रैल तक व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा होने वाली पटवारी परीक्षा की तारीख को लेकर उम्मीदवारों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में करीब 150 उम्मीदवार है जो इस तारीख के बीच में दोनों परीक्षा आने के चलते प्रभावित हो रहे हैं। ये उम्मीदवार 3 दिन पहले भोपाल में मंडल के दफ्तर जाकर आवेदन दे आए हैं कि हमारी पटवारी की परीक्षा का स्लॉट बदला जाए। इसके बाद ये उम्मीदवार सोमवार को इंदौर में आयोग के दफ्तर पहुंचे और यहां भी ज्ञापन देकर परीक्षा 26 अप्रैल के बाद आयोजित करने की मांग की।





उम्मीदवार बोले- हमें दोनों ही परीक्षा देना है





उम्मीदवारों का कहना है कि राज्य सेवा परीक्षा 2019 में काफी पद हैं और हम सालों से इसमें लगे हुए हैं। वहीं पटवारी की परीक्षा भी 5 सालों बाद हो रही है। इसमें 9 हजार पद हैं और 12 लाख 79 हजार आवेदक हैं। इस बार हमें भर्ती की उम्मीद है, लेकिन एक ही समय दोनों परीक्षा होने के चलते हमारे अवसर खत्म किए जा रहे हैं। ये तो दोनों ही एजेंसी को तय करना था कि वे एक-दूसरे के समय को देखते हुए टाइम टेबल बनाएं और यदि क्लैश हो रही है तो फिर एक कोई परीक्षा का समय बदलें।





इधर बाकी उम्मीदवारों को ये चिंता





वहीं जो उम्मीदवार पहले ही राज्य सेवा परीक्षा 2019 देकर पास घोषित हो चुके हैं और इंटरव्यू का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे 1900 से ज्यादा उम्मीदार इस चिंता में हैं कि फिर किसी कारण से स्पेशल मेन्स की तारीख आगे बढ़ गई तो हमारे इंटरव्यू अटक जाएंगे और फिर ना जाने कब भर्ती होगी। ये भी 4 साल से भर्ती का इंतजार कर रहे हैं।





ये खबर भी पढ़िए..





शीर्ष कोर्ट में सेम सेक्स मैरिज मामले पर अगली सुनवाई 18 अप्रैल को, 5 जजों की संवैधानिक पीठ करेगी सुनवाई





मंडल बदल सकता है आसानी से स्लॉट





पटवारी की परीक्षा मंडल द्वारा ऑनलाइन स्लॉट आधार पर हो रही है, जो 15 मार्च से 26 अप्रैल के बीच की मिल रही है। आयोग भी बोल चुका है कि हमारी एक ही बार होने वाली परीक्षा है तो हम समय नहीं बदल सकते हैं। प्रभावित लोग मंडल में आवेदन देकर स्लॉट बदलवा सकते हैं। हालांकि अभी मंडल से भी प्रभावितों को कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है।



राज्य सेवा परीक्षा 2019 MPPSC एमपीपीएससी State Service Exam 2019 Professional Examination Board व्यावसायिक परीक्षा मंडल Patwari exam पटवारी परीक्षा PSC Special Mains in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में पीएससी विशेष मेन्स