IAS टीना डाबी की मार्कशीट हुई वायरल, जानें 12वीं में हासिल किए कितने नंबर

IAS टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहती है। इंस्टाग्राम हो या फेसबुक टीना डाबी के चाहने वालों की कमी नहीं है। अक्सर लोग टीना डाबी के बारे में कुछ न कुछ सर्च करते रहते हैं। इसी के साथ अब टीन की 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
teena dabi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजस्थान की IAS अधिकारी टीना डाबी के 12वीं कक्षा के अच्छे नंबरों ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा लिया है। टीना हमेशा से पढ़ाई में बहुत अच्छी रही हैं। 2015 में उन्होंने UPSC परीक्षा में पहली बार में टॉप किया था।

इसी के साथ इन दिनों टीना की 12वीं कक्षा की मार्कशीट सोशल मीडिया पर  काफी वायरल हो रही है। टीना के बारहवीं के नंबरों को लेकर भी यूथ खासा क्रेजी है। आइए आपको भी बताते हैं टीना के नंबर 

टीना की 12वीं की मार्कशीट

टीना पढ़ाई में हमेशा से ही शानदार रही हैं। उन्होंने दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई की है। आपको बता दें कि टीना ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 93 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

tena

उन्होंने राजनीति विज्ञान और इतिहास में पूरे नंबर हासिल किए थे। उसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। ग्रेजुएशन के बाद, उन्होंने खुद को UPSC परीक्षा की तैयारी में लगा दिया और 2015 में परीक्षा पास कर ली।  

UPSC में टीना की आई थी पहली रैंक

टीना डाबी UPSC की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम हैं। सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। 2015 में UPSC परीक्षा में पहली रैंक हासिल कर उन्होंने पूरे देश में अपनी पहचान बनाई थी। 

IAS टीना डाबी कौन है

टीना डाबी ने साल 2015 में यूपीएससी परीक्षा दी थी. वह इस बैच की टॉपर रही हैं. यूपीएससी परीक्षा में फर्स्ट रैंक हासिल करते ही वह चर्चा में आ गई थीं. टीना डाबी सिर्फ 22 साल की उम्र में आईएएस अफसर बन गई थीं। LBSNAA में आईएएस ट्रेनिंग के दौरान उन्हें बेस्ट ट्रेनी ऑफिसर का अवॉर्ड भी मिला था। आईएएस टीना डाबी के पिता जसवंत डाबी बीएसएनएल में महाप्रबंधक थे। टीना की मां हिमानी डाबी भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस में अफसर के पद पर थीं। 

 

 thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

IAS Tina Dabi News IAS टीना डाबी IAS Tina Dabi