आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

आईबीपीएस आरआरबी परीक्षा अगस्त में होगी। आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिए गए हैं। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वह आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
card
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईबीपीएस ( Institute of Banking Personnel Selection ) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ग्रुप बी ऑफिस असिस्टेंट ( मल्टीपर्पज ) प्रीलिम्स परीक्षा के लिए हाल ही में एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

जो भी उम्मीदवारों ने आईबीपीएस आरआरबी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वह इसकी ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in  से आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।  

 कब होगी परीक्षा

 जानकारी के मुताबिक आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती परीक्षा अगस्त में होने वाली है ( IBPS RRB Clerk Exam 2024 )। आपको किस दिन परीक्षा देनी है, इसकी जानकारी एडमिट कार्ड से ही मिलेगी। आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती परीक्षा में एडमिट कार्ड के बिना शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।   

 कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  •  आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए  ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  •  अब आरआरबी क्लर्क (ग्रुप बी ऑफिस असिस्टेंट) प्रीलिम्स एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड  करने के लिए एक्टिव लिंक पर क्लिक करें।
  •  वहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर, पासवर्ड और डेट ऑफ बर्थ जैसी डिटेल्स भरें।
  • डिटेल सबमिट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। 
  • आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड के साथ एक इंफॉर्मेशन बुक भी जारी की गई है।  इसमें परीक्षा से संबंधित जरूरी गाइडलाइन शेयर की गई है।  

  कैसा होगा परीक्षा का पैटर्न

   आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 45 मिनट का समय दिया जाएगा। यह परीक्षा कुल 80 अंकों की होती है। इस पेपर में 80 सवाल पूछे जाएंगे। इन्हें 2 सेक्शन में बांटा जाएगा।

पहले सेक्शन में रीजनिंग के 40 अंकों के 40 सवाल पूछे जाएंगे। दूसरे सेक्शन में न्यूमेरिकल एबिलिटी के 40 अंकों के 40 सवाल रहेंगे।  आपको बता दें कि पहले सेक्शन के लिए कैंडिडेट को 25 मिनट और दूसरे सेक्शन के लिए 20 मिनट दिए जाएंगे।   

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती IBPS RRB Clerk admit card Institute of Banking Personnel Selection