NCET 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आज ही इस लिंक से करें अप्लाई

नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Registration starts for NCET 2024
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NCET 2024 Registration

NEW DELHI. NTA ( नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ) के नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। जो भी योग्य कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं, वे ncet.samarth.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

आवेदन की आखिरी तारीख

नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की विंडो 30 अप्रैल 2024 को रात 11:30 बजे बंद हो जाएगी। वहीं क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट-बैंकिंग/यूपीआई के माध्यम से परीक्षा शुल्क के सफल लेनदेन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल (रात 11:50 बजे तक) है। आवेदन पत्र सुधार विंडो 2 मई को खुलेगी और 4 मई को बंद होगी।

NCET के जरिए यहां मिलेगा एडमिशन

NCET से IIT, NIT, RIE और सरकारी कॉलेजों सहित चुनिंदा केंद्रीय/राज्य विश्वविद्यालयों में 4 साल के ITEP कोर्स में एडमिशन मिलेगा। 

कब होगी परीक्षा

NCET परीक्षा के लिए शहरों की लिस्ट मई के आखिरी में जारी की जाएगी। 12 जून को परीक्षा होगी। NTA का कहना है कि एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 3 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए..

CUET PG-2024 का रिजल्ट जारी, 190 यूनिवर्सिटीज में ले सकेंगे एडमिशन

13 भाषाओं में होगी परीक्षा

NCET परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, उर्दू और तेलुगु में परीक्षा होगी। पात्रता, परीक्षा पैटर्न और चयन प्रक्रिया के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ncet.samarth.ac.in और nta.ac.in पर जा सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA NCET 2024 NCET 2024 Registration नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन