IIT कानपुर ने किया SATHEE SSC प्लेटफार्म लॉन्च, अब कम पैसों में होगी SSC की तैयारी

आपको बता दें कि साथी SSC प्लेटफ़ॉर्म कई तरह की अध्ययन सामग्री, प्रैक्टिस टेस्ट, वीडियो लेक्चर और अनुभवी शिक्षकों के साथ इंट्रेक्टिव सेशन प्रदान करेगा।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
APP
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आप सरकारी नौकरी की तैयारी करने की सोच रहे हैं, लेकिन आपके पास पैसों की कमी है तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। अब आप बहुत ही कम पैसों में SSC परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

दरअसल इसके लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर ( IIT-K ) ने कर्मचारी चयन आयोग ( SSC ) परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को कोचिंग प्रदान करने का फैसला किया है। इसके लिए उन्होंने साथी SSC प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया है। यह पहल शिक्षा मंत्रालय द्वारा समर्थित है। 

साथी SSC प्लेटफार्म 

आपको बता दें कि साथी SSC प्लेटफ़ॉर्म कई तरह की अध्ययन सामग्री, प्रैक्टिस टेस्ट, वीडियो लेक्चर और अनुभवी शिक्षकों के साथ इंटरैक्टिव सेशन प्रदान करेगा। SATHEE का उद्देश्य सभी उम्मीदवारों और छात्रों के लिए SSC परीक्षा की तैयारी को अधिक सुलभ और प्रभावी बनाना है। 

मल्टी-टास्किंग स्टाफ

आईआईटी कानपुर के मुताबिक SATHEE ने SSC मल्टी-टास्किंग स्टाफ ( MTS ) के लिए कोर्स और स्टडी मैटेरियल लॉन्च किया है। SSC कैटेगरी के तहत अन्य परीक्षाओं को शामिल करने के लिए अपनी पेशकश का विस्तार करने वाला है।

 इच्छुक उम्मीदवार sathee.iitk.ac.in  के माध्यम से या ऐप स्टोर या Google Play Store से SATHEE ऐप डाउनलोड करके SATHEE SSC के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

AI- सक्षम ट्यूशन सिस्टम

इसी के साथ प्रोजेक्ट के प्रमुख इन्वेस्टिगेटर प्रो. अमेय करकरे ने कहा कि SATHEE SSC में AI-सक्षम ट्यूशन सिस्टम को एकीकृत करने से हमें एक पर्सनल टीचिंग अनुभव प्रदान करने की अनुमति मिलती है, जो व्यक्तिगत छात्र की जरूरतों के अनुकूल होता है। 

India Post GDS Recruitment : 44 हजार पदों पर निकली ग्रामीण डाक सेवक भर्ती , इस लिंक से करें अप्लाई

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

 

SATHEE SSC iit kanpur कर्मचारी चयन आयोग SATHEE ऐप डाउनलोड भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर