बुधनी से शिवराज लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी ने नहीं काटे कोई भी टिकट, 24 मंत्रियों सहित सभी विधायकों को टिकट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बुधनी से शिवराज लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी ने नहीं काटे कोई भी टिकट, 24 मंत्रियों सहित सभी विधायकों को टिकट

BHOPAL. मध्यप्रदेश बीजेपी ने अपनी चौथी सूची जारी कर दी। इसमें कुल 57 नामों के घोषणा की गई है। इसके पहले 3 सूचियों में बीजेपी ने 79 प्रत्याशी घोषित किए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी बुधनी से टिकट दिया गया है। लगातार ये सवाल उठ रहा था कि शिवराज इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। खुद मुख्यमंत्री ने जनता से कई बार पूछा कि मैं चुनाव लड़ूं या नहीं। मैं अच्छी सरकार चला रहा हूं या नहीं।

बीजेपी का जवाब- 'लड़ो, चूको मत चौहान'

शिवराज के इस सवाल पर कि मैं चुनाव लड़ूं या नहीं। पार्टी ने जवाब दे दिया कि लड़ो, चूको मत चौहान। शिवराज के चुनाव मैदान में उतरने से ये भी साबित हो गया कि फिलहाल पार्टी उन्हें किनारे नहीं कर रही है। वे अभी भी बड़े चेहरा बने हुए हैं। बीजेपी उन्हें दरकिनार करने की हिम्मत नहीं कर पा रही है।

बीजेपी ने सामने रखे मुख्यमंत्री के 7 से ज्यादा चेहरे

शिवराज को चुनाव न लड़वाने का मामला तब उठा जब प्रदेश में 7 सांसदों को पार्टी ने मैदान में उतारा साथ ही महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी इंदौर एक से मैदान में उतारा गया है। ऐसे में ये सवाल था कि मुख्यमंत्री के 7 से ज्यादा चेहरे पार्टी ने सामने रख दिए हैं। ऐसे में शिवराज का क्या होगा ?

पार्टी ने नहीं काटे किसी के टिकट

बीजेपी ने एंटीइंकम्बैंसी जैसी कोई बात भी नहीं दिखी माना जा रहा था कि आधे से ज्यादा मंत्रियों के टिकट कटेंगे। पर ऐसा कुछ इस सूची में दिखाई नहीं दिया। 24 मंत्रियों को टिकट दिए गए हैं। इसके अलावा सभी मौजूदा विधायकों को इस सूची में टिकट मिल गया है।

Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव सीएम शिवराज CM Shivraj will contest from Budhni BJP gave tickets to 24 ministers बुधनी से लड़ेंगे सीएम शिवराज बीजेपी ने 24 मंत्रियों को दिए टिकट