बिंद्रानवागढ़ और खुज्जी में भी कांग्रेस नेताओं ने दिखाए बगावती तेवर, निर्दलीय चुनाव के लिए भरी हुंकार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिंद्रानवागढ़ और खुज्जी में भी कांग्रेस नेताओं ने दिखाए बगावती तेवर, निर्दलीय चुनाव के लिए भरी हुंकार

GARIYABAND/DONGARGARH. बिंद्रानवागढ़ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जनक लाल धुव्र के नाम की घोषणा के साथ ही कई उम्मीदवारों ने बगावती तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। जनक को बाहरी प्रत्याशी बताकर कांग्रेस कमेटी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात भी की जा रही है। वहीं खुज्जी विधानसभा से वर्तमान विधायक छन्नी चंदू साहू का टिकट काटकर पूर्व विधायक भोलाराम साहू को अपना प्रत्याशी घोषित किया है, जिससे छन्नी साहू के समर्थकों में गहरी नाराजगी देखी जा रही है।

कांग्रेस प्रदेश सचिव सेवन सिंह का इस्तीफा

कांग्रेस के प्रदेश सचिव सेवन सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सेवन का आरोप है कि 40 साल तक पार्टी की सेवा करने के बावजूद पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी लायक नहीं समझा बल्कि बाहरी और पहले हारे प्रत्याशी को दोबारा मौका दे दिया। कांग्रेस के आदिवासी नेता धनसिंह मरकाम भी इसी बात को लेकर नाराज हैं। धनसिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। तीन बार लगातार भाजपा की झोली में जाने वाली इस सीट पर इस बार जीत का दावा भले ही प्रत्याशी जनक लाल कर रहे हैं। लेकिन पार्टी के नेताओं के बागी तेवर ने दावे की राह में रोड़ा खड़ा कर दिया है।

छन्नी साहू के समर्थक नाराज

खुज्जी से विधायक छन्नी साहू को टिकट नहीं मिलने पर आज समर्थक उनके निवास पहुंचे और अब अनुमान लगाया जा रहा है कि वे निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं। कांग्रेस की सूची में खुज्जी विधानसभा से वर्तमान विधायक छन्नी चंदू साहू का टिकट काटकर पूर्व विधायक भोलाराम साहू को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। जिससे छन्नी साहू के समर्थकों में गहरी नाराजगी देखी जा रही है। आज कांग्रेस विधायक निवास पैरीटोला में बड़ी संख्या में उनके समर्थक और कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंचकर टिकट वितरण को लेकर जमकर अपनी भड़ास निकालते हुए एक स्वर में कहा कि बाहरी प्रत्याशी को खुज्जी विधानसभा में कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है, जो न्यायसंगत नहीं है।

ये खबर भी पढ़िए..

CM भूपेश ने गिनाई कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां, बोले- केदार कश्यप के शिक्षा मंत्री रहते बंद हुए सैकड़ों स्कूल, जो हमने खोले

समर्थकों ने की छन्नी की तरफदारी

छन्नी साहू के समर्थकों ने कहा कि विधायक छन्नी चंदू साहू के 5 साल के कार्यकाल में कोरोना काल सहित सुख-दुख और विकास में उनकी सहभागिता थी। कांग्रेस संगठन की, हाथ जोड़ो यात्रा और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक जन चौपाल के माध्यम से पहुंचाने में उनकी सक्रियता रही है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के साहू की टिकट काटने से कायकर्ताओं में मायूसी है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections टिकट कटने पर नाराज नेता खुज्जी विधानसभा बिंद्रानवागढ़ विधानसभा कांग्रेस नेताओं की बगावत leaders angry over ticket cancellation Khujji Assembly Bindranavagarh Assembly rebellion of Congress leaders