करप्शनाथ पेज को बूस्ट करने में सोशल मीडिया पर MP के मन में मोदी पेज से 7 लाख रुपए ज्यादा खर्चे

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
 करप्शनाथ पेज को बूस्ट करने में सोशल मीडिया पर MP के मन में मोदी पेज से 7 लाख रुपए ज्यादा खर्चे

BHOPAL. प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों और प्रत्याशियों ने पिछले एक माह में 1.82 करोड़ रुपए सोशल मीडिया में अपने पेज को बूस्ट और प्रमोट करने पर खर्च किए हैं। इसमें खास बात यह है कि प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ रही बीजेपी ने एमपी के मन में मोदी पेज को बूस्ट करने पर 25 लाख 54 हजार रुपए खर्च किए हैं। वहीं, कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ बनाए गए करप्शननाथ पेज को बूस्ट करने पर आठ लाख रुपए ज्यादा यानी 33 लाख 6 हजार रुपए खर्च किए गए हैं।

अभी तक 1.82 करोड़ रुपए की राशि खर्चे

मप्र में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होनी है। इसके लिए चुनाव आयोग की तैयारियां पूरी हैं। ऐसे में राजनीतिक दल और प्रत्याशी अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। साथ ही इसके लिए राशि भी खर्च की जा रही है। इस पर चुनाव आयोग भी सभी प्रतिक्रियाओं पर नजर रख रहा है। 29 सितंबर से 30 अक्तूबर तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पेज और पोस्ट को कमर्शियल बूस्ट/प्रमोट करने पर 1.82 करोड़ रुपए की राशि खर्च की गई है। बता दें कि ये आंकड़े चुनाव आयोग की तरफ से आचार संहिता में पार्टी और प्रत्याशी के सोशल मीडिया पर खर्च की मॉनीटरिंग करने वाली टीम की रिपोर्ट में सामने आए हैं। इसमें अभी यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर विज्ञापन के खर्चे की राशि शामिल नहीं है।

बीजेपी ने की कांग्रेस से दोगुनी राशि खर्च

जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रचार में मध्य प्रदेश बीजेपी अपनी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी मध्य प्रदेश कांग्रेस से बहुत आगे है। एमपी बीजेपी ने एमपी कांग्रेस से पिछले एक माह में दोगुनी राशि खर्च की है। गौरतलब है कि मप्र बीजेपी ने जहां 17 लाख 92 हजार 225 रुपए सोशल मीडिया में विज्ञापन पर खर्च किए हैं। वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सिर्फ 6 लाख 94 हजार 856 रुपए खर्च किए हैं।

Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव MP Assembly Elections 2023 Madhya Pradesh elections मध्यप्रदेश चुनाव एमपी विधानसभा चुनाव 2023 Rs 7 lakh spent in boosting Karpshnath page करप्शनाथ पेज को बूस्ट करने में 7 लाख रुपए खर्च