छत्तीसगढ़ की राजनीति में गूंजा धान खरीदी की मुद्दा, BJP और कांग्रेस ने एक दूसरे पर लगाए झूठ बोलने के आरोप

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ की राजनीति में गूंजा धान खरीदी की मुद्दा, BJP और कांग्रेस ने एक दूसरे पर लगाए झूठ बोलने के आरोप

RAIPUR. छत्तीसगढ़ की राजनीति पिछले 2 दिनों से धान खरीदी के मुद्दे के आसपास घूम रही है। कांकेर में पीएम मोदी ने जनसभा में मुद्दा भी छेड़ा और कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार वाले मुद्दे के साथ-साथ सीएम भूपेश बघेल को भी जमकर आड़े हाथ लिया, लेकिन कांग्रेस ने धान वाले मुद्दे को फिर से सिरे से नकार दिया है। किसानों के इस मुद्दे पर आखिर क्यों दोनों ही पार्टियां झूठ बोलने का आरोप लगा रही है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है लेकिन अभी तक बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से उम्मीद थी कि पीएम अपने साथ गारंटी कार्ड या घोषणा पत्र लाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जो हुआ वो सिर्फ कांग्रेस के खिलाफ हुआ। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और तमाम मुद्दों को लेकर हमला किया।

PM मोदी बोले- हमेशा झूठ बोलती है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि धान खरीदी की मुद्दे पर कांग्रेस हमेशा झूठ बोलती है। जबकि कांग्रेस के जयराम रमेश ने इस बात को स्वीकार किया था कि धान खरीदी के लिए पैसा तो केंद्र सरकार ही देती है, फिर वादे के अनुसार बचा हुआ पैसा राज्य सरकार मिलाती है, हालांकि कांग्रेस ने इस बयान के डैमेज कंट्रोल करने की भी कोशिश की। पीएम के इस बाद बयान के बाद कांग्रेस ने प्रेस वार्ता करते हुए पीएम मोदी पर झूठ बोलने और मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने का आरोप लगाया।

धान खरीदी का पैसा किसने दिया ?

अब छत्तीसगढ़ में मतदान को एक हफ्ता भी नहीं बचा है, कांग्रेस के वादे एक के बाद एक सामने आ रहे हैं लेकिन बीजेपी ने अपने कोई भी पत्ते नहीं खोले हैं, जानकारों का कहना है कि जब बीजेपी अपने पत्ते खोलेगी तो जनता रुख का अंदाजा लगाना आसान हो जाएगा, फिलहाल छत्तीसगढ़ की सियासी गलियारों में सिर्फ धान खरीदी का पैसा किसने दिया यही गूंज रहा है।

Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Politics on paddy procurement धान खरीदी पर सियासत PM Modi's public meeting in Kanker Jairam Ramesh's statement कांकेर में पीएम मोदी की जनसभा जयराम रमेश का बयान